चेटीचण्ड शोभायात्रा मैं निकलेगी लगभग 65 झांकियां

पूज्य लाल साहब मंदिर सेवा ट्रस्ट देहली गेट अजमेर के तत्वाधान में मनाए जा रहे हैं तीन दिवसीय चेटीचंड महोत्सव के अंतर्गत 19 मार्च को भव्य शोभायात्रा में लगभग 65 झांकी शामिल होगी। यह जानकारी देते हुए झांकी कमेटी के संयोजक कन्हैयालाल सोनी व राजकुमार हरिरामानी ने बताया के इस वर्ष धार्मिक, सामाजिक, शिक्षाप्रद व प्रेरणादाई झांकियां अजमेर की जनता को देखने को मिलेगी।
ट्रस्ट के अध्यक्ष व चेटीचण्ड मेला कमेटी के संयोजक हेमनदास छबलानी ने बताया कि संस्था द्वारा सुझाये गये नारे पूज्य लाल साहब से संबंधित होंगे “आयोलाल झूलेलाल” “वाह झूलण वाह वाह लालण वाह” “झूलेलाल बेड़ा ई पार” “झूलेलाल झूलेलाल झूले झूले झूलेलाल” “अमरलाल अमरलाल, लाल लाल अमरलाल” एक दो तीन चार झूलेलाल की जय जय कार” हाथी घोड़ा पाल की जय झूलेलाल की आदि।
प्रचार कमेटी के संयोजक विजय कुमार हंसराजानी और तीर्थ विजारिया के अनुसार आज शाम को झूलेलाल धाम में झांकी सजाकर लाने वाली संस्थाओं के प्रतिनिधियों की आयोजित बैठक में ट्रस्ट के महासचिव व मेला कमेटी के सहसंयोजक जयकिशन पारवानी ने उपस्थित झांकी प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए उन्हें अनुशासनबद झांकी सजाकर लाने के लिएआवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिसके अंतर्गत झांकी के सेंट की साज सजा और श्रंगार और किसीकी भावना को ठेस पहुंचाने वाले नारे आदि से दूर रहने, नशीले पदार्थों से दूरी, अंशासन का कड़ाई से पालन और झांकियों को पुरस्कृत होने के सुजाव दिये। ट्रस्ट के प्रधान ट्रस्टी प्रभु लौंगानी में अनुसार शोभायात्रा में इस बार समय पर 1:30 बजे आने वाली15 झांकियों वअनुशासनबध्द पांच झांकियों को विशेष रुप है पुरस्कृत किया जाएगा।
इस अवसर पर झांकी सजाने वाली संस्थाओं से शपत-पत्र भी भरवाए गये। बैठक में शंकरदास बदलानी ,ताराचंद लालवानी,हीरानंद कलवानी,लोकेश सेवकानी, संतोष कुमार भावनानी,मनोहर मोटवानी तरुण लालवानी, पुनीत लौंगानी आदि उपस्थित थे

error: Content is protected !!