होली स्नेह मिलन में रही हंसी ठहाको की गूंज

अजमेर, 19 मार्च, 2018
अजयमेरू फिलैटलिक सोसायटी के सदस्यों ने शनिवार को वृंदावन गार्डन में होली स्नेह मिलन का आयोजन किया। इस अवसर पर सभी सदस्यों ने एक दूसरे के गुलाल का तिलक लगाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तत्पश्चात् सभी सदस्यों को हॅंसी की फुहार लिए टाइटल एवं होली की उपाधियों के प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम संयोजक अनिल जैन ने बताया कि अध्यक्ष एस पी कटारिया को ‘चक्रवर्ती सम्राट रद्दीचंद’ एवं सरंक्षक बी एल साहू को ‘चक्रवर्ती रद्दीचंद’ की उपाधि से नवाजा गया। इसी प्रकार महासचिव अनिल जैन को ‘राजाओं का राजा रद्दी राजा’ नटवर सोमानी को ‘चक्रवर्ती सम्राट-ए-विरासती रद्दीचंद’, शंकर सिंह रावत को ‘सहारा रद्दी नरेश’, बी पी मित्तल को ‘महारद्दी सरकार’, शांतिस्वरूप छबलानी को ‘रद्दी सरकार’ आदि की उपाधियों से नवाजा गया।
इस अवसर पर वितरित किऐ गऐ प्रमाण-पत्रों की भाषा लालित्य पूर्ण के साथ साथ प्राप्तकर्ता की डाक टिकट आकृति की फोटो भी लगी थी। प्रमाण-पत्र देने से पूर्व उनका टोपी, माला और मुखौटा लगाकर टाइटल सुनाऐ गऐ और तत्पश्चात् उपाधियॉं देकर सम्मनित किया गया। प्रस्तुतीकरण के इस अंदाज ने सभी को खूब गुदगुदाया। इस अवसर पर पुरूष वर्ग के बालों में चोटी बनाने का गेम भी खिलाया गया, जिसने सभी को ठहाकों के लिए मजबूर कर दिया।
हॅसी और ठहाकों से भरे इस कार्यक्रम में इनामो की भी बौछार रही। शांतिस्वरूप छबलानी ने कमों पर आधारित पुस्तक भी वितरित की। अंत में अध्यक्ष कटारिया ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर अंजु जैन, तीजा रावत, रेखा कटारिया आदि भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन संयोजक अनिल जैन ने किया।

(अनिल जैन)
कार्यक्रम संयोजक
9829215242

error: Content is protected !!