जरूरतमंद बच्चों को षिक्षण सामग्री का वितरण

आज दिनांक 23-03-2018 शुक्रवार को राजस्थान समग्र कल्याण संस्थान एवं गाइड स्टार इंडिया व स्नैपडील द्वारा ग्राम बुधवाडा, चावण्डिया, गनाहेडा एवं कोठी पुष्कर की राजकीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 409 बच्चों को स्टेषनरी के रूप में पेन, पेंसिल, बॉक्स, ड्राइंग बुक, नोट बुक, स्केल, रबर, शॉर्पनर एवं कर्सिव बुक का वितरण किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कार्यक्रम प्रबंधक दीपक शर्मा ने की व कार्यक्रम में गनाहेडा भूतपूर्व उपसरपंच अनिल प्रजापति व समस्त शाला प्रधान उपस्थित रहे व सभी शाला परिवार की तरफ से संस्था को धन्यवाद पत्र दिया एवं आभार व्यक्त किया।
संस्था के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस. एन. शर्मा(दीपक) के अनुसार संस्था के द्वारा समय-समय पर जरूरतमंद बच्चों के लिए षिक्षण सामग्री का वितरण करती रहती है। इसी कार्यक्रम के तहत ग्राम बुधवाडा, चावण्डिया, गनाहेडा एवं कोठी पुष्कर की राजकीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 409 बच्चों को स्टेषनरी का वितरण किया गया। जिससे इन बच्चों को षिक्षा ग्रहण करने में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो एवं षिक्षा का मार्ग प्रषस्त्र हो क्योंकि षिक्षा ही जीवन की आधारभूत ईकाई है। संस्था निकटवर्ती भविष्य में कामना करती है कि इन्ही बच्चों में से कई बच्चे आगे जाकर उच्च पद पर आसीन होगंे। इसलिए संस्था का दिन-प्रतिदिन यही प्रयास रहता है कि षिक्षण सामग्री के अभाव में कोई भी बच्चा षिक्षा से वंचित न रहे। षिक्षा एक ऐसा शस्त्र है जिसके माध्यम से भविष्य को बदला जा सकता है व सुनहरे भविष्य की कल्पना की जा सकती है। संस्था प्रतिवर्ष 7000 से अधिक निर्धन बच्चों को षिक्षण सामग्री उपलब्ध करा रही है। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत शाला परिवार के सभी सदस्य व संस्था कार्यकर्ता हेमेन्द्र का योगदान सराहनीय रहा।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी
राजस्थान समग्र कल्याण संस्थान,
अजमेर

error: Content is protected !!