भदेल ने किये पानी की पाइपलाइन के शिलान्यास

अजमेर 24 मार्च ।। महिला एव बाल विकास मंत्री अनीता भदेल ने अजमेर दक्षिण में वार्ड 21 , वार्ड 33 व वार्ड 37 के क्षेत्रवासियों को पेयजल समस्या से निजात दिलाने के लिए लगभग 42 लाख की लागत से स्टील की पाइप लाइनो के बिछाने के विकास कार्यो का शिलान्यास किया।।
मंत्री महोदय ने क्षेत्र वासियों से संवाद करते हुए कहा की कुछ दिन पहले ही विश्व जल दिवस था ,संयुक्त राष्ट्र ने लोगों के बीच पेयजल सम्बंधित चुनौतियों को लेकर जागरूकता बढ़े इसलिए विश्व जल दिवस की घोषणा की थी। जल ही जीवन हैं , आज के समय में पेयजल पूर्ति होने के कारण हम पानी की महत्वता को नहीं समझ पा रहे, कुछ समय पहले लोगो को पानी दूर दराज से लाना पड़ता था , इसलिय लोग पानी को महत्व देते थे । परन्तु आज सरकार ने आसानी से घर घर में पानी उपलब्ध करवा दिया हैं, जिसके कारन हम पानी को नष्ट करने में जायदा ध्यान देते हैं, मंत्री महोदय ने विश्व जल दिवस के उपलक्ष्य में क्षेत्रवासियों को शपत दिलाई की जल ही जीवन हैं , जल बचाए , जीवन बचाए ।

नगरा में 7 लाख 62 हजार की पाइप लाइन
वार्ड 33 , बड के बाड़े के क्षेत्रवासियों के लिए लगभग 7 लाख 62 हजार की लागत से 450 मीटर स्टील की पाइप लाइन बिछाने के कार्य का……. शिलान्यास किया। आदर्श मण्डल अध्यक्ष सोहन शर्मा ने क्षेत्रवासियों को कहा की दक्षिण विधान सभा में बहुत से विकास कार्य हुए हैं , हर वार्ड स्तर पर करोड़ के कार्य हुए हैं, भाजपा व भाजपा के कार्यकर्त्ता सिर्फ विकास के कार्यो पर ध्यान केन्द्रित करते हैं। विकास के क्रम में वार्ड 33 के क्षेत्रवासियों को पेयजल समस्या से निजात दिलाने के लिए यह कार्य मंत्री महोदय ने आरम्भ किया हैं।
मंत्री भदेल ने क्षेत्रवासियों से संवाद करते हुए कहा की इस क्षेत्र में जब सड़क नाली का निर्माण कार्य चल रहा था तब यहाँ के लोगो ने मुझे पानी के प्रेशर के समस्या से अवगत कराया था, जिसके परिणाम स्वरूप आज यहाँ 7 लाख 62 हजार की लागत से 6 इंच की पाइपलाइन बिछाने का कार्य आरम्भ हो रहा है।
कार्यकर्म में पंकज पटेल, हितेश डाबरिया, रविन्द्र जादोन, रवि, रोमेश मिश्रा, छोटेलाल , अनिल सूर्यवंशी, संतोष जाटव , आशा यादव , ललित व समस्त क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

गणेश नगर में 12 लाख की पाइपलाइन का शिलान्यास
गणेश नगर वार्ड 37 में 12 लाख की लागत से स्टील की पाइपलाइन का शिलान्यास किया, गणेश नगर विकास समिति के लोगो ने मंत्री अनीता भदेल का माला व पुष्प भुज भेंट कर उनका आभार व्यक्त किया। गणेश नगर विकास समिति के अध्यक्ष एम.एस चौहान ने कहा की इस क्षेत्र के क्षेत्रवासियों ने जब जब मंत्री मह्दोया को किसी कार्य के लिए कहा हैं वह कार्य अवश्य हुआ हैं, इस क्षेत्र में क्षेत्रवासियों के लिए करोड़ के कार्य हुए हैं।
मंत्री भदेल ने क्षेत्रवासियों से आग्रह किया की क्षेत्र मे अनेको विकास कार्य हुए हैं, विकास करवाना तो हमारा कार्य हैं , परन्तु उन विकास कार्यो में सरकार का सहयोग करे , सरकार के सहभागी बने। स्वच्छता अभियान के तहत हर क्षेत्र में कूड़े उठाने के लिए गाड़िया आ रही है, उन गाडियों का उपयोग करे, कचरा सिर्फ कचरा पात्र में डाले। शोच मुक्त भारत का निर्माण करने में सहयोग करे , हमे हमारी आदते बदलनी होगी व्यवहार परिवर्तन होना आवश्यक हैं।
कार्यक्रम में पार्षद राजेश घटे, पार्षद मोहन राजोरिया पूर्व पार्षद हेमंत सांखला , पूर्व पार्षद दिनेश चौहान, सुगनचंद सतरावला , रेवती प्रसाद , मुकेश महावर , विजय महावर , गणपत जी , शेलेन्द्र , कृष्ण शर्मा, राजकुमार , विक्रम चंद , नन्द किशोर , भोजराज , समस्त विकास समिति की सदस्य व क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।
अजय नगर में 13 लाख की पाइपलाइन का शिलान्यास
महिला बाल विकास मंत्री अनीता भदेल ने वार्ड 21 स्थित नेहरु नगर व साईं बाबा कॉलोनी में लगभग 13 लाख की लागत से पाइपलाइन बिछाने के निर्माण कार्यो का शिलान्यास किया। मंत्री भदेल ने बताया की इस क्षेत्र में पेयजल की काफी समस्या थी , क्षेत्रवासियों की मांग के अनुसार लोगो को पेयजल आपूर्ति के लिए इस क्षेत्र में 540 मीटर लम्बी स्टील की पाइप लाइन बिछाई जा रही हैं। कुछ समय पहले यहाँ के क्षेत्रवासियों ने मुझे पेयजल के प्रेशर की समस्या बताई थी, जिससे निजात दिलाने के लिए यहाँ स्टील की 100 एम.एम की पाइप लाइन बिछाई जाएगी।
कार्यक्रम में पार्षद मोहन लालवानी , रमेश मारू , नरपत सिंह, कुमकुम , काजल , भारती, सत्य नारायण साहू , सतीश कलवानी , पूर्ण जी, राजू भक्तानी,सुरेश रुपानी , मोहन मोटवानी , भंवरलाल, गोवेर्धन दादलानी , मुकेश पारवानी पप्ू बच्चाानी दिनेश भभानी कमल पिन्ज्लानी व समस्त भाजपा के कार्यकर्ता व क्षेत्रवासी उपस्थित रहे

error: Content is protected !!