सिंधु सत्कार समिति का पुनर्गठन किया गया

सिंधु सत्कार समिति का कल पुनर्गठन किया गया। राजेश आनंद को अपना नया अध्यक्ष और रमेश टिलवानी को सचिव चुना है । समिति की महिला इकाई का गठन करते हुए अध्यक्ष अनिता शिवनानी और सचिव निशा जेसवानी को भी ज़िम्मेदारी दे दी गयी है* ।
*नए संरक्षक मंडल में समाज के वरिष्ठ आशकरण केसवानी, नारायण नागरानी दीपक हासानी और होतचंद कन्नानी को शामिल किया गया है* ।
संस्था के कार्यविशेष के संचालन हेतु सिंधी समाज के सभी वर्गों से प्रतिनिधियों की *कोर कमेटी में संस्थापक अध्यक्ष डॉ लाल थदानी,मोहन चेलानी,हरीश खेमानी,नरेश राघानी , चन्दर बालानी और जोधा टेकचंदानी को शामिल किया गया है* ।
समिति के सदस्यों के अनुसार आगामी कार्ययोजना में प्रमुख 7 विषयों पर काम करने की मंशा समाज रखता है। जिसके तहत –
सिंधु केयर नंबर जो कि किसी भी वक़्त ज़रूरत पड़ने पर एक इमरजेंसी हेल्पलाइन की तरह काम करेगा जो कि किसी भी तरह की आपात परिस्थिति में किसी भी सिंधी बंधु द्वारा डायल करने पर आधे घंटे के भीतर डायल करने वाले के हितों का संरक्षण करने के लिए समाज के प्रतिनिधिमंडल की मौजूदगी सुनिश्चित करेगा।
स्वास्थ्य सहायक घर पर उपलब्ध करवाने हेतु नर्सिंग केयर सेवा , सिंधी भाषा और साहित्य को बढ़ावा देना, समाज की शैक्षणिक प्रतिभाओं को बढ़ावा देना, सिंधी मैरिज ब्यूरो , सिंधी सांस्कृतिक संध्या का प्रतिवर्ष आयोजन इत्यादि कई सेवा कार्यों का समावेश किया जाएगा।
इन सभी सेवा कार्यों हेतु नई टीम का गठन भी शीघ्र ही किया जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान सिंधु सत्कार समिति ने दीपक हासानी को राज. प्रदेश कांग्रेस कमेटी में सदस्य बनने पर बधाईयां प्रेषित की और इस बात के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट का आभार भी व्यक्त किया।
*इस बैठक में चंद्र केसवानी,राजेश बसंतानी,ईश्वर टहिल्यानी,राजेश जुरानी, इंदर पिंजानी, राधेश्याम मंघानी,दयाल नावलानी,दिलीप हेमनानी,ओमप्रकाश उदासी आदि शामिल हुए* ।

error: Content is protected !!