आदर्श नगर में योग प्रषिक्षण सत्र 8 अप्रैल से

आदर्श नगर गृह निर्माण सोसायटी उद्यान में प्रातः 6 से 7.30 तक होगा आयोजन
महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती अनिता भदेल करेंगी उद्घाटन

अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर आधारित भारतीय योग गुणवत्ता परिषद्, भारत सरकार, नई दिल्ली से मान्यता प्राप्त षिक्षकों द्वारा 16 से 60 वर्ष तक की आयु के महिला एवं पुरुषों के लिए आध्यात्म प्रेरित सेवा संगठन विवेकानन्द केन्द्र कन्याकुमारी की स्थानीय शाखा द्वारा इलेवन स्टार क्लब, आदर्षनगर के सहयोग से 22 दिवसीय योग प्रषिक्षण सत्र का आयोजन दिनांक 8 अप्रैल से 29 अप्रैल तक प्रतिदिन प्रातः 6 बजे से 7.30 बजे तक आदर्ष नगर गृह निर्माण सोसायटी उद्यान में किया जा रहा है। इस योग सत्र में आधुनिक जीवन शैली से उत्पन्न समस्याओं यथा चिन्ता, तनाव, अनिद्रा इत्यादि को दूर करने के लिए आसन, प्राणायाम, मुद्राएं, बंध, सूर्यनमस्कार, सूक्ष्म व्यायाम तथा षट्कर्म की क्रियाओं का प्रषिक्षण भी प्रदान किया जाएगा तथा प्रषिक्षण समाप्ति के पश्चात् प्रमाण-पत्र भी दिए जाएंगे। योग सत्र के लिए पंजीकरण कराना आवष्यक होगा।
नगर प्रमुख रविन्द्र जैन ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को सफलतापूर्वक मनाए जाने के लिए स्थानीय स्तर पर योग का गहन प्रषिक्षण तथा योग के माध्यम से समाज में रोग के स्थान पर स्वास्थ्य का मूलमंत्र देने के उद्देष्य से यह योग प्रषिक्षण सत्र आयोजित किया जा रहा है। इस सत्र का उद्घाटन दिनांक 8 अप्रैल को प्रातः 6.00 बजे महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल द्वारा किया जाएगा।
जैन ने बताया कि इस योग सत्र के लिए पंजीकरण केन्द्र श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर, नसीराबाद रोड बिहारी गंज तथा विवेकानन्द केन्द्र कन्याकुमारी, षिवमंदिर के पास, भजनगंज स्थित शाखा पर स्थापित किए गए हैं।

(अखिल शर्मा )
सह नगर प्रमुख
9414008765

error: Content is protected !!