अब 23 अप्रेल तक होगा सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

सेना भर्ती मुख्यालय ने बढ़ाई तिथि, पहले 20 अप्रेल थी अन्तिम तिथि

अजमेर की कायड़ विश्राम स्थली में 5 से 15 मई तक होगी भर्ती
अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़,
कोटा एवं राजसमंद के युवाओं की मिलेगा मौका

अजमेर 19 अप्रेल। सेना भर्ती मुख्यालय ने अजमेर में आगामी 5 से 15 मई तक होने वाली सेना भर्ती रैली में आवेदन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अन्तिम तिथि बढ़ा दी है। अब भर्ती में भाग लेने के इच्छुक युवा 23 अप्रेल तक रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। पहले यह तिथि 20 अप्रेल थी।
अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर श्री अरविंद कुमार सेंगवा एवं सेना भर्ती मुख्यालय के कर्नल एपीएस पटवाल ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भर्ती में भाग लेने के इच्छुक युवा 23 अप्रेल तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रैली में अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड, कोटा एवं राजसमंद जिलों के युवाओं को मौका दिया जाएगा। इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां जारी है। भर्ती रैली आगामी 5 से 15 मई तक अजमेर की कायड़ विश्राम स्थली पर आयोजित की जाएगी।

आधार वेरिफिकेशन कराना अति आवश्यक
सेना भर्ती मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि सेना भर्ती रैली में भाग लेने वाले सभी अभ्यथियों को आधार वेरिफिकेशन कराना अति आवश्यक है। आधार वेरिफिकेशन नहीं होने की स्थिति में अभ्यर्थियों को भर्ती में भाग लेने नही दिया जाएगा। कर्नल एपीएस पटवाल ने बताया कि इस तरह के कई केस सामने आए हैं। जहां अभ्यर्थी का आधार वेरिफिकेशन नही हो पाया। ऎसे अभ्यर्थी 23 अपे्रल तक सेना भर्ती कार्यालय कोटा में सम्पर्क कर सकते है। प्रत्येक अभ्यर्थी को भर्ती रैली में आने के लिए एक नियत तिथि एवं समय दिया जाएगा। अभ्यर्थी को नियत तिथि के पहले या बाद में आने पर भाग लेने नही दिया जाएगा।

दलालों से सावधान, प्रशासन को करें सूचित
उन्होंने बताया कि रैली में भाग लेने वाले जवान दलालों एवं झांसे बाजों से सावधान रहें। सेना भर्ती रैली पूरी तरह पारदर्शी एवं सुरक्षित भर्ती रैली है। इसमें कोई भी बाहरी व्यक्ति किसी तरह से प्रभाव नही डाल सकता है। ऎसे में कोई व्यक्ति या दलाल अभ्यर्थी को चयन का झांसा देता है तो उसके झांसे में आने के बजाए पुलिस, प्रशासन या सेना भर्ती मुख्यालय को शिकायत की जा सकती है। अभ्यर्थी अपने सही दस्तावेज लेकर रैली में आए। कोई अभ्यर्थी किसी अन्य के दस्तावेजों से भर्ती रैली में शामिल होता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य 20 को लेंगे बैठक
अजमेर, 19 अप्रेल। राज्य सफाई कर्मचारी आयोग भारत सरकार के सदस्य श्री स्वामी सदानंद महाराज आगामी 20 अप्रेल को प्रातः 10 बजे विभिन्न सफाई कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों एवं 11 बजे संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक लेंगे। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चन्द्र शर्मा ने यह जानकारी दी।

मेडिकेयर रिलिफ सोसायटी की बैठक 20 अप्रेल को
अजमेर 19 अपे्रल। संभागीय आयुक्त श्री हनुमान सहाय मीना की अध्यक्षता में जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय की राजस्थान मेडिकेयर रिलिफ सोसायटी की बैठक 20 अप्रेल को प्रातः 11 बजे मेडिकल कॉलेज के सेमिनार कक्ष में आयोजित की जाएगी।

राजकीय महिला चिकित्सालय मेडिकेयर रिलिफ सोसायटी की बैठक शुक्रवार को
अजमेर 19 अपे्रल। राजकीय महिला चिकित्सालय अजमेर के अधीन संचालित राजस्थान मेडिकेयर रिलिफ सोसायटी की कार्यकारिणी की बैठक संभागीय आयुक्त श्री हनुमान सहाय की अध्यक्षता में शुक्रवार 20 अप्रेल को अपरान्ह एक बजे चिकित्सालय सभागार में आयोजित की जाएगी।

error: Content is protected !!