निशुल्क कचरा पात्र वितरण

अजमेर शहर को स्वच्छ ल कचरा रहित बनाने के उद्देश्य से “माय क्लीन स्कूल संस्था अजमेर” के तत्वावधान में “मेयो कालेज, अजमेंर के विद्यार्थियों द्वारा निशुल्क कचरा पात्र वितरित किए गए ।
इस मुहिम के तहत मेयो कालेज द्वारा खाली तेल के पीपों पर आकर्षक पीला पेन्ट करा कर संस्था को दिए जिन पर माय क्लीन स्कूल संस्था द्वारा सुन्दर स्टीकर लगवा कर तैयार किए । अजमेर शहर के विभिन्न बाजारों में अब तक पांच चरणों में करीब 350 ” कचरा पात्र ” दुकानों पर वितरण किए जा चुके है ।
आज दिनांक 18 अप्रेल 2018 को इसी कड़ी में “छठवां चरण” में माय क्लीन स्कूल संस्था के सदस्यों एवं मेयो कालेज के विद्यार्थियों व अध्यापकों द्वारा ” कचहरी रोड़ ” पर 50 कचरा पात्र निशुल्क दुकानों पर वितरित किए जाकर दुकानदारों से अनुरोध किया गया कि वे अपनी दुकान का कचरा सड़क पर नहीं ड़ालें और ना ही ग्राहकों को डालने देवें कचरा पात्र मे ही ड़ालें और भर जाने पर नगर निगम के निर्धारित स्थान पर ही खाली करें। दुकानदारों ने इस समझाईश को गहराई से लिया और आश्वासन दिया कि शहर को स्वच्छ बनाए रखने में कचरा पात्र का उपयोग करेगें और स्वच्छ अजमेर अभियान में सहयोग करेंगे ।
आज अभियान में मेयो कालेज अध्यापक प्रमोद रावंका( हैड़ मास्टर सिनियर स्कूल) किशन सिंह व अजय शर्मा तथा संस्था के सदस्य सुरेश माथुर, डी.एस.माथुर, राजेश त्यागी, रमेश माथुर, रमेश ब्रम्हवर, एस.एन.माथुर, गोप मीरानी, व कमल गर्ग ने पूर्ण सहयोग कर दुकानदारों से सम्पर्क कर कचरा पात्रों का उपयोग कर स्वच्छ व कचरा मुक्त अजमेर अभियान में सहयोग करने की अपील की ।
मेयो कालेज के विद्यार्थियों ने बहुत ही उत्साह, विन्रमता व अनुशासत्मक रूप से दुकानदारों को समझाया और कचरा पात्रों का वितरण किया
जनरल कुलकर्णी, प्रिंसिपल, मेयो कालेज का धन्यवाद जिन्होने इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए विद्धार्थियों को अध्यापकों के साथ स्कूल बस में भेजने की अनुमति प्रदान की ।
संस्था सदस्य श्री गोप मीरानी का आभार व धन्वाद जिन्होने स्वयं के खर्चे पृ बच्चों के अल्पाहार की व्यवस्था की । संस्था के उक्त सभी सदस्यों का साधुवाद जो आज उपस्थित होकर इस कार्यक्रम को अच्छी दिशा प्रदान की ।

error: Content is protected !!