इन्टर स्कूल घुड़सवारी प्रतियोगिता

अजमेर – 28 अप्रैल – संस्कृति द स्कूल के प्रागंण मे तीन दिवसीय इन्टर स्कूल घुड़सवारी प्रतियोगिता का शुभारम्भ हुआ । प्रतियोगिता का शुभारम्भ प्रीति चौधरी डीएसपी (यातायात) के कर-कमलों से हुआ । समारोह के प्रारम्भ मे स्कूल डाइरेक्टर मुकेष गोयल ने पुष्प गुच्छ प्रदान कर श्रीमति प्रीति चौधरी का स्वागत किया । तत्पष्चात श्रीमति चौधरी ने हवा में गुब्बारें छोड़कर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया । श्रीमति चौधरी ने अपने उद्बोधन में जीवन मे खेंलों के महत्व पर प्रकाष डाला, साथ ही उन्होंने बताया कि विद्यार्थी जीवन में अनुषासन होना अति आवष्यक है । उनका कहना था कि किसी समय में घुड़सवारी एक रईसो का शोक समझा जाता था । किन्तु वर्तमान में स्कूल जीवन से ही इसे प्रारम्भ कर आमजन हेतू सुलभ कर दिया है, उनका मानना है कि घुड़सवारी में एकाग्रता की बड़ी आवष्यकता होती है, एक ओर जहॉं आपको घोड़े पर नियंत्रण करना होता है वहीं दुसरी तरफ अपना संतुलन बनाये रखना होता है ।
उन्होने हर्ष व्यक्त किया कि संस्कृति द स्कूल इन्टर स्कूल घुड़सवारी प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है । 27-29 अप्रैल तक आयोजित प्रतियोगिता में ओपन शो जम्पींग, ओपन ड्रेसाज, ओपन टोप स्कॉर, ओपन नॉक आउट, ओपन हैक्स एंवम् टैन्ट पैगिंग को शामिल किया गया है । प्रतियोगिता मे राजस्थान की प्रमुख स्कूलों की टीमें शामिल हो रही है ।
आज टैन्ट पैगिंग की प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें बिड़ला इन्टरनेषनल स्कूल के छात्र अविनाष सिमात्री प्रथम एंव संस्कति द स्कूल के छात्र सार्थक गोयल द्वितीय स्थान पर रहें ।

error: Content is protected !!