6 मई को आईटी विभाग का संभागीय सम्मेलन अजमेर

भाजपा आईटी विभाग कि देहात व शहर जिले कि बैठक सम्पन

आज दिनांक 27.04.18 को भाजपा आईटी विभाग अजमेर संभाग की बैठक वैषाली नगर आईटी संभाग कार्यालय में आयोजित हुई। भारतमाता के दीप प्रज्जवलित कर राष्ट्रगीत के साथ बैठक का आगाज हुआ। बैठक में आगामी चुनाव के मध्य नजर संभाग स्तर पर आईटी विभाग कार्यषाला 6 मई को अजमेर मुख्यालय पर सम्मेलन आयोजित करवानें पर चर्चा हुई। इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी शहर अध्यक्ष अरविन्द यादव व आईटी विभाग संभाग प्रभारी डाॅ.अरविन्द शर्मा आगामी आईटी सम्मेलन को सफल बनाने की रूपरेखा तैयार करी। इस सम्मेलन में भाजपा जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, जनप्रतिनिधि, मोर्चो के जिला अध्यक्ष, वरिष्ठ कार्यकर्ता, आईटी विभाग के जिला संयोजक , विधानसभा प्रभारी, मंडल संयोजक, व जिले की टीम, मंडल कार्यकारणी, मोर्चाे की आईटी टीम व सोषल मीडिया वालेंटियर व भाजपा मीडिया विभाग के कार्यकर्ता रहेंगें तथा इस कार्यषाला का आयोजन प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक व दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक सम्मेलन रहेगा।
संभाग प्रभारी डाॅ.अरविन्द शर्मा ने सोषल मिडिया मे चल रहे फेक न्यूज एवं कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहें डेटा केम्पेनिंग के प्रति आईटी कार्यकर्ताओं को काउंटर करने एवं भाजपा द्वारा चलाए जा रही योजनाओं एवं विकास कार्यों को शेयर करने के लिय आव्हान किया। भाजपा की आईटी सेल बहुत बूथ स्तर तक सक्रिय है आने वाले चुनाव में भाजपा की जीत में सोषल मीडिया को महत्वपूर्ण योगदान रहेगा आज राजनीतिक क्षेत्र में सोषल मीडिया की एक अहम भूमिका निभा रहा है । कम समय में असिमित लोगों तक पंहुचने का और पार्टी और सरकार की कार्यषैली को सुगम साधन है तथा केन्द्र सरकार व राज्यसरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक इसका लाभ मिले व इसकी जानकारी आम जन पहुचें यह जिम्मेदारी हमारी है साथ ही वर्तमान में समाज में विघटन कारी शक्तियां समाज को तोड़ने का षंड़यंत्र कर रही है उससे समाज को सच्चाई से अवगत कराने में सोषल मीडिया कि भूमिका है।
शहर अध्यक्ष अरविन्द यादव ने आईटी के माध्यम से भाजपा पार्टी के सिद्धान्तों दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामाप्रसाद मुखर्जी के विचारों को और भाजपा पार्टी के आदर्षों की जीवनी को आम जन तक पहंुचाने एवं आईटी के कार्यकर्ताओं को भाजपा के प्रति चल रह कांग्रेस के द्वारा सोषल मीडिया पर चलरहें दुष्प्रचार समाज को तोड़ने का कार्य किया जा रहा है तथा लोगों में भ्रांतिया फैलाई जा रही है। इस सभी को आईटी विभाग के कार्यकर्ताओं द्वारा को दुष्प्रचार को सोषल मिडिया के द्वारा खत्म करना है तथा भाजपा की पंचनिष्टा से जुड़ने से कहा।
आईटी जिला प्रभारी अंषुल पोरवाल ने सभी आईटी कार्यकर्ताओं को ट्विटर पर पार्टी की कार्य विधियों को एवं जिले में हुऐं विकास कार्यों को री-टिवट करनें एवं केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार कि योजनाओं को ट्विटर के माध्यम से सर्कुलर करने तथा कांग्रेस द्वारा ट्विटर पर चलाऐं जा रहे तथ्यहीन एजेंडे को काउटर करनें एवं भाजपा के विकासपूर्ण एजेंडे को ट्विट करने का आग्रह किया।
बैठक में जिला आईटी विभाग शहर संयोजक अनुपम गोयल व जिला देहात आईटी विभाग विजय खेमानी ने आगामी आईटी विभाग संभागीय सम्मेलन को सफल बनाने के लिऐं कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को दिन-रात लगकर सफल बनाने का आव्हान किया तथा फेसबुक, ट्विटर, व्हाटसएप के माध्यम से बूथ स्तर पर आम जन तक भाजपा के विकास कार्यों को पंहुचाने का काम आईटी विभाग जिम्मेदारी ली है जिसको शत-प्रतिषत पंहुचाने का काम किया जायेंगा साथ ही विधानसभा प्रभारी व मंडल संयोजक अपनी कार्यकारणी 30 अप्रैल तक भाजपा जिला अध्यक्ष तक पंहुचाने का कार्य करेंगे तथा बूथ स्तर पर आईटी विभाग का काम अजमेर जिले में पंहुचने का संकल्प किया एवं आगामी 6 मई को होने वाले संभाग स्तरीय कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु सभी पदाधिकारियों ने संकल्प लिया।
बैठक में देहात सहसंयोजक हेंमन्त सुनारिवाल , मनोज बैरवा, उदयसिंह शेखावत, अनुज माथुर, विधानसभा प्रभारी कुनाल कटारिया, ओमनारायण पालडिया, मनेन्द्र सिंह खंगारोत, जयसिंह रावत, लोकेन्द्र सिंह रावत, जयकुमार तिवारी, मोहन विजयवर्गीय, रवि कच्छावा, रोहित छिपा, संजय जूनी, तरूण जांगिड, विकास गिदवानी, भगवान मेघानी, संजय कुमार,, सहित समस्त आईटी के कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम के अन्त में मनोज बैरवा ने सबको बैठक में पधारने पर धन्यवाद दिया।
डाॅ. अरविन्द शर्मा
आईटी विभाग संभाग प्रभारी
मो. न. 9829044401

error: Content is protected !!