मित्तल हॉस्पिटल में उमंग से मनाया नर्सेज डे

सेवाकर्म की ली शपथ, खेल व सांस्कृतिक आयोजन हुए
अजमेर, 12 मई( )। मदर ऑफ नर्सिंग फ्लोरेंस नाइटेंगल की याद में मित्तल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर अजमेर पर शनिवार को नर्सेज डे का आयोजन हुआ। हॉस्पिटल के नर्सिंग स्टाफ ने हाथों में जलती हुई मोमबत्ती लेकर सेवाकर्म की शपथ ली एवं खेल व सांस्कृतिक आयोजन के साथ इस दिवस को यादगार बनाया।
मित्तल हॉस्पिटल के नर्सिंग अधीक्षक राजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि नर्सेज डे पर दोपहर में हॉस्पिटल के सभागार में ही विविध खेल, सांस्कृतिक व बौद्धिक आयोजन किए गए। बी.डी. कंपनी के सुशांत ने हॉस्पिटल इंफेक्शन कंट्रोल पर क्विज प्रतियोगिता आयोजित की। कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ प्रशांत शर्मा ने बांसुरी वादन कर सबका मन मोह लिया। हॉस्पिटल की वरिष्ठ नर्स एलिजाबेथ ने सभी नर्सिंग साथियों को नर्सिंग ओथ (शपथ) दिलाई। विभिन्न प्रतियोगिताओं के निर्णय हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. दीपक जैन, नाक-कान व गला रोग विशेषज्ञ डॉ रचना जैन ने किए। नर्सिंग स्टाफ की ओर से आकर्षक रंगोली भी सजाई गई। कार्यक्रम के आरंभ में फ्लोरेंस नाइटेंगल की तस्वीर पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन किया गया।
हॉस्पिटल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस.के.जैन ने नर्सिंग कर्मियों को संबोधित करते हुए उन्हें अपना कार्य पूर्ण पेशेवर तरीके से किन्तु समर्पण और संस्थान के प्रति निष्ठाभाव से अंजाम देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि उनका कार्य सेवा और व्यवहार का है। इसे जितना समर्पित भाव से करेंगे उतना ही स्वयं की तरक्की, रोगी के स्वास्थ्य और संस्थान की साख के लिए बेहतर होता जाएगा। इससे पूर्व नर्सिंग अधीक्षक राजेन्द्र गुप्ता ने आयोजन की थीम ‘‘ आई एम ए नर्स’’ पर प्रकाश डाला।\
इस मौके पर हॉस्पिटल के निदेशक सुनील मित्तल, डॉ दिलीप मित्तल, वाइस प्रेसीडेंट श्याम सोमानी, चिकित्सा अधीक्षक डॉ विनोद विजयवर्गीय, हॉस्पिटल के अनेक चिकित्सक उपस्थित थे।

संतोष गुप्ता
प्रबंधक जनसम्पर्क/9116049809

error: Content is protected !!