*’किशनगढ़ जैन दर्पण’ हैण्डबुक समाज के लिए उपयोगी कृति*

विधायक व समाज के पदाधिकारियों ने किया पुस्तक का विमोचन
मदनगंज-किशनगढ़। रोशन भारत व पुलक मंच के तत्वावधान में प्रकाशित बहुप्रतिक्षित व बहुपयोगी ‘किशनगढ़ जैन दर्पण’ का विमोचन भारत गौरव राष्ट्रसंत गुरूदेव मुनि १०८ पुलकसागर जी महाराज के 48वें अवतरण दिवस पर 10 मई को आचार्य श्री धर्मसागर दिगम्बर जैन विद्यालय में आयोजित भव्य समारोह में किया गया। पुस्तक का विमोचन विधायक भागीरथ चौधरी, दीपक रारा परिवार एवं समाज के प्रकाशचंद गंगवाल, राजेंद्र कुमार बैद, माणकचंद गंगवाल, प्रदीप पापड़ीवाल आदि ने किया। संपादक विकास छाबड़ा ने बताया कि पुस्तक में महत्वपूर्ण व उपयोगी नम्बर, इमरजेंसी नम्बर, हेल्प लाइन नम्बर, प्रमुख जनप्रतिनिधियों के नम्बर, जैन मंदिर एवं धर्मशालाओं के नम्बर, समाज की प्रमुख संस्थाओं के नम्बर आदि दिए गए है। पुलक मंच के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश वेद व महामंत्री जितेंद्र कुमार पाटनी ने बताया कि पुस्तक में समाज के 18 वर्ष एवं अधिक के पुरूष वर्ग के मोबाइल नं. दिए गए है। एक से नाम होने की स्थिति में पिता का नाम व गांव का नाम आदि साथ जोड़ा गया है। हर पेज के ऊपर अंग्रेजी एल्फाबेट लिखे गए है जो यह दर्शाएंगे की इस पेज में क्या नाम दिए गए है। इससे नम्बरों को तलाशने में आसानी रहेगी। पुस्तक की साईज को बहुत ही अट्रेक्टिव रखा गया है। जिसे हेण्डबुक भी कहा जा सकता है। पुस्तक को सभी समाज के परिवारों को नि:शुल्क प्रदान की जाएगी। इस प्रकार की पुस्तक की समाज में काफी समय से मांग की जा रही थी। अतिथियों ने किशनगढ़ जैन दर्पण को समाज के लिए एक बहु उपयोगी कृति बताया।
इस अवसर पर सभी विज्ञापन सहयोगियों का भी स्वागत अभिनंदन किया गया।
कार्यक्रम में सुभाष बड़जात्या अजीत बाकलीवाल राहुल गंगवाल विकास पाटनी विनय बाकलीवाल आदि का विशेष सहयोग रहा। मंच का संचालन बसंत बेद ने किया। कार्यक्रम में विमल बड़जात्या, महावीर प्रसाद गंगवाल, केलाश चंद पहाड़िया, पारसमल बाकलीवाल, नरेश झांझरी, प्रकाश चंद गोधा, निर्मल कुमार पाटोदी, कमल बैद, मिलाप चंद जैन, लोकेश जैन, इंद्रचंद पाटनी, सुभाष चौधरी, दिलीप छाबड़ा, पदमचंद गंगवाल, मुकेश पापड़ीवाल, संदीप पापड़ीवाल, देवेंद्र झांझरी, राजेश कुमार गंगवाल, मनोज पाटनी मोहनपुरा आदि समाज बंधु उपस्थित रहे।

*छाबड़ा दिगम्बर जैन प्रतिभा सम्मान से सम्मानित*
इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों की चयनित प्रतिभाओं को *दिगंबर जैन प्रतिभा सम्मान* से नवाजा गया। जिसमें रोशन भारत के संपादक विकास छाबड़ा को दिगंबर जैन प्रतिभा सम्मान से सम्मानित किया गया। अतिथियों ने छाबड़ा का प्रशस्ति पत्र व सिल्वर मेडल से सम्मान किया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया।

error: Content is protected !!