जलदाय विभाग के अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश

अजमेर 20 मई। शिक्षा राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज जिला कलक्टर आरती डोगरा के साथ शहर की जलापूर्ति व्यवस्था पर चर्चा की। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को फील्ड में रहने तथा सही समय एवं पर्याप्त जलापूर्ति व्यवस्था पर निगरानी रखने के निर्देश दिए। शहर में होने वाली जलापूर्ति के लिए समय निर्धारित कर दिया गया है। जो समय दिया गया है उसी पर जलापूर्ति होगी।
शिक्षा राज्यमंत्राी श्री वासुदेव देवनानी एवं जिला कलक्टर आरती डोगरा ने आज शहर की जलापूर्ति को लेकर चर्चा की । जिला कलक्टर ने उन्हें बताया कि शहर के दोनों खण्डों में जलापूर्ति का समय निश्चित कर दिया है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि पेयजल आपूर्ति व्यवस्था के लिए पूरी सतर्कता एवं संवेदनशीलता से कार्य करें।
श्री देवनानी ने कहा कि जलदाय विभाग के अधिकारी फील्ड में रहें। जहां-जहां जलापूर्ति होनी है, उन इलाकों में वाल्व खोलने से लेकर पूरे समय जलापूर्ति व्यवस्था पर स्वयं निगरानी रखें। वैशाली नगर, शिवनगर, कोटड़ा, हाथीभाटा एवं शहर के अन्य इलाकांे मंे जहां-जहां भी अनियमित जलापूर्ति की शिकायतें आ रही है वहां पर अतिरिक्त ध्यान देकर व्यवस्था को सुधारा जाए। गर्मियों में किसी क्षेत्रा में पीने के पानी की कठिनाई नही हो, इसके लिए अधिकारी संवेदनशीलता से कार्य करें।
श्री देवनानी ने जिला कलक्टर से अंतिम छोर तक पानी पहंुचाने तथा अन्य समस्याओं के निराकरण पर चर्चा करते हुए कहा कि अजमेर शहर को उपलब्धता के अनुसार पूरा पानी मिले। इसके लिए वरिष्ठ अधिकारी स्वयं व्यवस्थाओं को देखें।
जिला कलक्टर ने बताया कि शहर में प्रत्येक क्षेत्रा में जलापूर्ति का समय निश्चित कर दिया है। इसी टाइम टैबल के अनुसार जलापूर्ति की जा रही है। शहर में 24 घंटे में जलापूर्ति की कार्य योजना, नये स्थानों पर पाइप लाइन स्वीकृति, स्टोरेज टैंक निर्माण, अवैध कनेक्शन हटाने, हैण्डपम्प मरम्मत सहित अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई।
महाराणा प्रताप नगर में पाइप लाइन कार्य का शुभारम्भ
शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज महाराणा प्रताप नगर में मित्तल नर्सिंग काॅलेज के पास जलापूर्ति व्यवस्था सुधारनें के लिए नई पाइप लाइन कार्य का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उनके साथ स्थानीय पार्षद श्री महेन्द्र जैन मित्तल एवं श्री जयकिशन पारवानी आदि उपस्थित थे।

अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों के खिलाफ चलेगा अभियान
शिक्षा राज्यमंत्री ने की पुलिस अधीक्षक से चर्चा

शहर की कानून एवं शांति व्यवस्था सहित अपराधों की रोकथाम पर हुई बातचीत
अजमेर 20 मई। शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने आज जिला पुलिस अधीक्षक श्री राजेन्द्र चैधरी के साथ शहर की कानून एवं शांति व्यवस्था तथा अपराधों की रोकथाम पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों के कारण दरगाह एवं आसपास के क्षेत्रों में अपराध बढ़ रहे है। इन पर रोकथाम के लिए बांग्लादेशियों के खिलाफ अभियान चलाया जाए।
शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि दिल्ली गेट, शनि मंदिर, कुम्हार मौहल्ला में लूट के लिए वृद्ध की हत्या तथा पन्नीग्रान चैक में आपराधिक तत्वों द्वारा दुकानदारों के साथ मारपीट व धमकी जैसी घटनाएं शहर की शांति व्यवस्था के लिए खतरा है। ऐसी घटनाओं पर सख्ती से अंकुश लगाने के लिए पुलिस की अतिरिक्त निगरानी की जाए।
उन्होंने कहा कि दरगाह एवं आसपास के क्षेत्रा में ज्यादातर आपराधिक घटनाओं में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों का नाम सामने आता है। अवैध रूप से रहने वाले लोग शहर की शांति व्यवस्था के लिए बार-बार खतरा उत्पन्न करते है। ऐसे लोगों की धर पकड़ के लिए सख्ती से अभियान चलाया जाए तथा इनके खिलाफ कार्यवाही की जाए।
उन्होंने पन्नीग्रान पुलिस चैकी तथा दरगाह सम्पर्क सड़क पुलिस चैकी पर स्थाई रूप से पुलिस कर्मियों की तैनातगी तथा नफरी बढ़ाने की बात कही। जिला पुलिस अधीक्षक श्री राजेन्द्र चैधरी ने इन प्रकरणों में हुई प्रगति के बारे में जानकारी दी। साथ ही उन्होंने कहा कि अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है।

error: Content is protected !!