महाराणा प्रताप जयंती पर होगें 14 से 16 जून तक कई कार्यक्रम

‘‘एक शाम महाराणा प्रताप के नाम’’, ‘‘चेतक वाहन रैली’’, ‘‘हुंकार’’ कवि सम्मेलन

अजमेर 28 मई। महाराणा प्रताप जयंती समारोह समिति की बैठक अजमेर विकास प्राधिकरण कार्यालय में अध्यक्ष शिवशंकर हेडा की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में तय किया गया कि अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित महाराणा प्रताप जयंती 14 से 16 जून तक चित्रकला प्रतियेागिता, शहीदों के परिवारों का सम्मान, सांस्कृतिक कार्यक्रम, चेतक वाहन रैली, दीपदान, पुष्पांजली, हुंकार कवि सम्मेलन, मैराथन दौड़ और पारितोषित वितरण के कार्यक्रम आयोजित कर मनाई जायेगी।
14 जून को होने वाले कार्यक्रम
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये समिति अध्यक्ष सोमरत्न आर्य के साथ कई उप समितियां बनाई गयी है। चित्रकला प्रतियोगिता प्रातः 7 बजे महाराणा प्रताप स्मारक पर आयोजित की जायेगी। जिसमें दो वर्मो में बांटा गया है पहला 10 वर्ष तक व दुसरे 10 वर्ष से ऊपर के प्रतियेागियो इसमें भाग लेगें। सांय 7 बजे से अजमेर जिले के 2011 से 2018 हुए शहीद के परिवारों का सम्मान किया जायेगा। सांय 8 बजे से स्मारक पर देशभक्ति आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम सप्तक संस्था द्वारा आयोजित किये जायेंगे।
15 जून को होने वाले कार्यक्रम
चेतक वाहन रैली सांय 4 बजे से सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में स्थित महाराणा प्रताप की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजली अर्पित कर शहर के मुख मार्गो से निकलती हुई महाराणा प्रताप स्मारक तक जायेगी। रैली के अंदर शूरवीर महाराणा प्रताप से सम्बन्धित कई नारे तख्तीयों पर लिखे प्रतिभागियों के हाथों में होगें। सांय 7 बजे से महाप्रताप की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर हुंकार कवि सम्मेलन का शुभारम्भ किया जायेगा। यह कवि सम्मेलन वीर रस से ओतप्रोत कवितयों की रचना के साथ प्रारम्भ होगा।
16 जून को होने वाले कार्यक्रम
पा्रतः 6 बजे से नई चौपाटी रीजनल चौराहे से मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया है जो कि महाराणा प्रताप स्मारक पर जाकर समाप्त होगी। जिसमें शहर के सभी नागरिक सादर आमंत्रित है। मैराथन के समापन पर महाराणा प्रताप को उनके जन्म जयंती के उपलक्ष में सभी के द्वारा पुष्पांजली अर्पित की जायेगी। तीनों वर्गो में होने वाली इस मैराथन के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मान किया जायेगा। साथ ही चित्रकला प्रतियोगिता में विजेता रहे प्रतिभागियों को सभी पुरस्कृत कर सम्मानित किया जायेगा।
कंवल प्रकाश किशनानी
प्रचार प्रमुख
मो.9829070059

error: Content is protected !!