प्राधिकरण अध्यक्ष ने महाराणा प्रताप जयंती की तैयारियों का लिया जायजा

भाजपा पार्षद सहित संगठन की बैठक, सौंपी जिम्मेदारियां
महाराणा प्रताप जयंती पर होगें 14 से 16 जून तक कई कार्यक्रम

अजमेर 8 जून। अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित महाराणा प्रताप जयंती के तीन दिवसीय समारोह को सफल बनाने के लिये प्राधिकरण अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा ने पार्षद दल की बैठक आहुत की। बैठक में प्रत्येक भाजपा पार्षद को जिम्मेदारियां सौंपते हुए समारोह को सफल बनान का आव्हान किया। हेड़ा ने स्पष्ट कहा कि वर्तमान पीढ़ी को महापुरूषों के इतिहास को नजदीक से परिचित कराने में प्राधिकरण कोई भी कसर बांकी नहीं रखेगा।
बैठक में महापौर धर्मेन्द्र गहलोत ने पार्षद को आव्हान करते हुए कहा कि प्रत्येक पार्षद का कर्तव्य है कि महापुरूषों से सम्बन्धित प्रत्येक कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना सम्पूर्ण सहयोग प्रदान करें। बैठक में महापौर सहित पार्षद सुरेन्द्र सिंह शेखावत, नीरज जैन, मोहन राजोरिया, राजेश घाटे, सुरेश गोयल, राजेन्द्र पंवार, प्रकाश मेहरा, संतोष मौर्य, धर्मपाल जाटव, महेन्द्र जैन मित्तल सहित भारती श्रीवास्तव, सोमरत्न आर्य उपस्थित थे।

अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित महाराणा प्रताप जयंती के तीन दिवसीय समारोह को सफल बनाने के लिये प्राधिकरण अध्यक्ष व राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त शिवशंकर हेड़ा ने भाजपा संगठन की बैठक को सम्बोधित करते हुए इतिहास पुरूष शूरवीर महाराणा प्रताप जयंती समारोह को सफल बनाने का आव्हान किया।
हेड़ा ने संगठन पदाधिकारियों को कहा कि समारोह में अधिक से अधिक नगरवासियों की उपस्थिति सुनिश्चित करें। जिसमें समाज के सभी वर्गो को प्रमुखता दे। प्राधिकरण द्वारा आयोजित समारोह में समाज के प्रत्येक वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये स्मारक पर विभिन्न कार्यक्रम रखे गये है। जिसमें 14 जून को प्रातः 7 बजे से ‘‘चित्रकला प्रतियोगिता’’ का आयोजन रखा गया है। जिसमें 10 वर्ष तक के तथा 10 से 18 वर्ष तक के बच्चों के लिये प्रतियोगिता का आयोजन होगा। सांय 7 बजे से शहीदों के सम्मान में उन शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया जायेगा। जिनके वीर पूत्रों ने सन् 2000 के पश्चात् देश के लिये प्राणा न्यौछावर किये। सायं 8 बजे से राजस्थानी संस्कृति से परिपूर्ण देशभक्ति पर आधारित ‘‘सांस्कृतिक संध्या’’ का आयोजन रखा गया है।
15 जून शुक्रवार को सायं 4 बजे से विशाल ‘‘चेतक वाहन रैली’’ का आयोजन किया गया है। रैली राजकीय सम्राट पृथ्वीराज चौहान महाविद्यालय से प्रारम्भ होकर शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए नौसर घाटी स्मारक पर सम्पन्न होगी। सायं 7 बजे स्मारक पर ही ‘‘हूकार कवि सम्मेलन’’ शहरवासियों के लिये रखा गया है।
16 जून शनिवार को प्रातः 6 बजे सभी शहरवासियों के लिये नई चौपाटी, रीजनल कॉलेज से महाराणा प्रताप स्मारक तक ‘‘मैराथन दौड़’’ का आयोजन रखा गया है। मैराथन दौड़ के पश्चात सभी प्रतिभागियों को स्मारक से मैराथन प्रारम्भ स्थल पर वापस लाने की व्यवस्था प्राधिकरण द्वारा विशेष रूप से की गयी है। तत्पश्चात प्रातः 7 बजे महाराणा प्रताप की मूर्ति पर ‘‘पुष्पाजंली’’ अर्पित की जायेगी तथा प्रातः 7.30 बजे चित्रकला प्रतियोगिता एवं मैराथन दौड़ के सफल प्रतिभागियों को पारितोषित वितरण किया जायेगा।
बैठक में समिति अध्यक्ष सोमरत्न आर्य सहित, महामंत्री जयकिशन पारवानी, एस.सी. मोर्चा अध्यक्ष जितेन्द्र चौहान, शहर जिला उपाध्यक्ष त्रिलोक रावत, सतीश बंसल, विकास सोनगरा, घीसू गढ़वाल, जिला मंत्री रविन्द्र जसोरिया, मण्डल अध्यक्ष सोहन शर्मा, मुकेश खींची, बलराज कच्छावा, अमृत नाहरिया, रविन्द्र चौहान, अल्पसंख्यक मोर्चा के शफीक खान, लवप्रताप सिंह, महिला मोर्चा शहर अध्यक्ष रश्मि शर्मा, उषाकिरण जोशी, सुलोचना शुक्ला, सम्पत भाटी, विनोद कंवर राठौड़ सहित संगठन के पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित थे।

जितेन्द्र मित्तल
प्रचार प्रमुख
मो. 9828528512

error: Content is protected !!