जिला कलक्टर को हार्टफुलनेस पुस्तक भेंट

अजमेर, 13 जून। जिला कलक्टर आरती डोगरा को हार्टफुलनेस वे पुस्तक बुधवार को हार्टफुलनेस मेडिटेसन संस्थान के अजमेर केन्द्र प्रभारी श्री शैलेष गौड़ ने भेंट की ।
हार्टफुलनेस संस्थान के अजमेर केन्द्र प्रभारी श्री शैलेष गौड़ ने बताया कि संस्थान के ग्लोबल गाईड श्री कमलेश पटेल ‘दाजी’ तथा संयुक्त राज्य अमेरिका के हार्टफुलनेस प्रशिक्षक एवं पाश्चात्य शास्त्राीय वायलिन वादक श्री जोशुआ पाॅल्लोक के द्वारा लिखी गई है। इस पुस्तक में हृदय के माध्यम से जीवन जीने की व्यवहारिक पद्धति के बारे में बताया गया है। आध्यात्मिक परम्पराओं एवं वैज्ञानिक उन्नति का मिश्रण इसमें मिलेगा। आधुनिक जीवन की आपादापी में व्यक्ति अपने जीवन के केन्द्र हृदय से दूर हो रहा है। यह पुस्तक व्यक्ति को अन्तप्रेरणा के माध्यम से हृदय के नजदीक ले जाने में सहयोग प्रदान करेगी। इससे पूर्व यह पुस्तक राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद सहित विभिन्न गणमान्य विभुतियों को भेंट की जा चुकी है और अमेजन की बेस्ट सेलर बुक है।
वार्ड संख्या 4 में ध्यान शिविर 20 जून तक
अजमेर, 13 जून। नगर निगम के वार्ड संख्या 4 में हार्टफुलनेस पद्धति से ध्यान का शिविर आगामी 20 जून तक जारी रहेगा।
हार्टफुलनेस संस्थान के अजमेर केंद्र प्रभारी श्री शैलेष गौड ने बताया कि हार्टफुलनेस संस्थान के द्वारा वार्ड में 3 दिवसीय ध्यान शिविर सामुदायिक भवन में लगाया गया था। स्थानीय पार्षद श्री राजेन्द्र सिंह पंवार एवं नागरिकों ने इसे आगामी 20 जून तक चलाने के लिए मांग की। यह शिविर 20 जून तक जारी रहेगा। इसमें समस्त नागरिक भाग ले सकते हैं।

राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार 2018
7 हजार 978 प्रकरणों का हुआ निस्तारण
अजमेर, 13 जून। राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार 2018 के अन्तर्गत बुधवार को 7 हजार 978 प्रकरणों का निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान की गई।
लोक अदालत के प्रभारी श्री कैलाशचंद शर्मा ने बताया कि जिला कलक्टर स्तर पर 2 तथा अतिरिक्त जिला कलक्टर स्तर पर 2 प्रकरण निस्तारित किए गए। उपखण्ड अधिकारी स्तर पर एक हजार 73 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। इनमें खाता दुरूस्ती के एक हजार 31, विभाजन के 6, खातेदारी घोषणा के 13, स्थायी निषेधाज्ञा के एक, नामान्तरण के 2, इजराय के एक, रास्ते के 3, पत्थरगढ़ी के एक तथा अन्य 15 है। तहसीलदार स्तर पर 6 हजार 901 प्रकरण निस्तारित हुए । इनमे से नामांतरण के एक हजार 641, खाता दुरूस्ती के 769, खाता विभाजन के 112, नये राजस्व ग्राम के प्रस्ताव एक, सीमाज्ञान के 46, गैर खातेदारी से खातेदारी 14, धारा 251 के 12, राजस्व नकलंे 2 हजार 201 एवं अन्य 2 हजार 74 है।
पूर्व सैनिकों का समस्या समाधान शिविर 14 को ब्यावर खास में
अजमेर, 13 जून। पूर्व सैनिकों व वीरांगनाओं/वीर नारियों/आश्रितों की समस्याओं के समाधान के लिए 14 जून गुरूवार को अटल सेवा केन्द्र- ग्राम- ब्यावर खास, तह-ब्यावर में समस्या समाधान शिविर का आयोजन राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार अभियान 2018 के साथ किया जायेगा।
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने बताया कि शिविर में भूतपूर्व सैनिकों को केन्द्रीय सैनिक बोर्ड द्वारा प्रदत्त कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी प्रदान की जाएगी।

विधायक स्थानीय क्षेत्रा विकास कार्यक्रम
अजमेर दक्षिण क्षेत्रा में 6 कार्यों के लिए 69 लाख 33 हजार रूपये स्वीकृत
अजमेर, 13 जून। विधायक स्थानीय क्षेत्रा विकास कार्यक्रम के तहत अजमेर दक्षिण विधायक एवं महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्राी श्रीमती अनिता भदेल की अनुशंषा पर 6 कार्यों के लिए 69 लाख 33 हजार रूपये की वितीय स्वीकृति जारी की गई है।
जिला कलक्टर आरती डोगरा ने बताया कि अजमेर शिव काॅलोनी नया घर गुलाब बाड़ी से कल्याणीपुरा रोड से सड़क व नाली निर्माण कार्य के लिए 13 लाख 90 हजार रूपये, अजमेर शालीमार काॅलोनी की गलियों में सड़क व नाली निर्माण कार्य के लिए 19 लाख 71 हजार रूपये, अजमेर वार्ड नं. 15 सुभाष चैक में नाली निर्माण कार्य के लिए एक लाख 65 हजार रूपये, अजमेर वार्ड नं. 15 महावीर मौहल्ला में पेवरी करण कर कार्य के लिए 11 लाख 73 हजार रूपये, अजमेर वार्ड नं. 44 में सड़क व नाली निर्माण कार्य के लिए 12 लाख तथा अजमेर वार्ड नं. 37 शिव शान्ति नगर काॅलोनी की गलियों में सड़क निर्माण के लिए 10 लाख 34 हजार रूपये की वितीय स्वीकृति जारी की गई।

error: Content is protected !!