भौपों का बाड़ा क्षेत्रा में सुदृढ़ होगी जलापूर्ति

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 15 जुलाई। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने आज भौपों का बाड़ा क्षेत्रा में पेयजल व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के लिए नई पाइप लाइन के कार्य का शुभारम्भ किया। इस क्षेत्रा में पुरानी पाइप लाइन हटाकर नई पाइप लाइन डाली जाएगी। नई पाइप लाइन से क्षेत्रा की जलापूर्ति और अधिक प्रेशर से संभव हो पाएगी।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षा राज्यमंत्राी श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार ने अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा को पेयजल की दृष्टि से विकसित करने के लिए करोड़ों रूपए के विकास कार्य करवाएं हैं। क्षेत्रा में अब तक करोड़ों रूपये के पाइप लाइनें स्वीकृत की जा चुकी हैं। शहर में जलापूर्ति व्यवस्था को सशक्त करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में करोड़ों रूपये के पेयजल कार्य करवाए गए है।
उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रा में विभिन्न वार्डों के अन्दरूनी इलाकों में पुरानी पाइपलाइनों को बदलकर नई पाइप लाइन बिछाई गई है। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से विशेष प्रयास कर अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा की विभिन्न काॅलोनियों में पेयजल व्यवस्था को मजबूत करने के लिए करोड़ों रूपये की नई स्वीकृति जारी करवायी गई है। इन सभी क्षेत्रों में काम शुरू करवाए जा चुके है।
उन्होंने कहा कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा को पेयजल की दृष्टि से आत्म निर्भर बनाने के लिए राज्य सरकार ने विशेष रूचि दिखाकर कार्य किया है। हाथीखेड़ा, बोराज, अजयसर, माकड़वाली एवं लोहागल आदि ग्रामीण क्षेत्रों में भी आजादी के बाद पहली बार जलापूर्ति के लिए 15 करोड़ रूपए से अधिक की स्वीकृति जारी की गई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में क्षेत्रावासी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!