109 मेधावी विद्यार्थियों को दी स्कॉलरशिप

अजमेर 22 जुलाई। सिन्धी समाज महासमिति अजमेर के तत्वावधान में रविवार को स्वामी कॉम्पलेक्स के रसोई बैंक्वट हॉल में 109 मेधावी विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप प्रदान की गयी।
इस अवसर पर शांतानन्द उदासीन आश्रम पुष्कर के महंत स्वामी श्री हनुमानराम साहेब ने आशीर्वचन देते हुए कहा कि स्वामी हिरदाराम साहेब की प्रेरणा से आयोजित यह कार्यक्रम सराहनीय है। समाज के भामाशाहों को चाहिए कि वह इस प्रकार के कार्यक्रम में बढ़चढ़कर हिस्सा ले। ताकि समाज के प्रतिभावान बच्चों का उत्साह बढ़े।
इस अवसर पर प्रेम प्रकाश आश्रम वैशाली नगर के संत स्वामी ओमलाल शास्त्री ने कहा कि समय परिवर्तनशील है अतः बुरे वक्त में संयम बनाये रखे और अच्छे वक्त में अच्छे कार्य करें।
आर.ए.एस. अधिकारी श्री सुरेश सिन्धी बच्चों को प्रेरणा दी कि उन्हें एकाग्रचित होकर सिर्फ पढ़ाई पर ही ध्यान देना चाहिए।
वरिष्ठ पत्रकार गिरधर तेजवानी ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ संस्कार भी जरूरी है। कोई भी व्यक्ति चाहे कितनी भी सफलता हांसिल कर ले, लेकिन यदि उसमें संस्कार रहे है तो वह समाज के लिये दुखदायी होगा। उन्होने कठिन समय में भी आत्मबल कमजोर नहीं देने की प्रेरणा दी।
सिन्धी समाज महासमिति अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने कहा कि विद्यार्थियों को संस्कार, पहनावा, अनुशासन और समय का सही उपयोग कर शहर के साथ-साथ राज्य और देश का नाम रोशन करें। उन्होंने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे सोशल मीडिया पर अपने समय का सकारात्मक तरीके से कम से कम उपयोग करें।
इस अवसर पर सभी अतिथीयों के हाथों से प्रतिभावान छात्रों को स्कॉलरशिप व अन्य उपयोगी सामग्री का वितरण किया गया। एम.पी. नानकराम एण्ड कम्पनी द्वारा मेधावी विद्यार्थियों में सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने वाले को एक साईकिल भेंट की गयी।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में सभी अतिथियों ने स्वामी हिरदाराम साहेब की मूर्ति पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मंच संचालन सिन्धी समाज महासमिति महासचिव हरी चन्दनानी ने किया और अंत में धन्यवाद संस्था अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने दिया।
इस अवसर पर दादा नारायण दास, नारायण दास हरवानी, किशनचन्द हरवानी, रमेश लखवानी, रमेश टिलवानी, महेन्द्र भोजवानी, दिनेश मुरजानी, दयाल नवलानी, हरी चन्दनानी, दिलीप भूरानी, प्रेम केवलरमानी, तेज प्रकाश साजनानी, अहमदाबाद के राजू जेठानी, मोहन प्रियानी, जयकिशन चंचलानी, सुनील बागलानी, अनील बागलानी, रूपचन्द, विमला नागरानी, गोपाल साधवानी, गुरूमुख वाधवानी, जगदीश अभिचन्दानी, प्रकाश छबलानी, किशोर टेकचन्दानी, रोहित बच्छानी सहित सिन्धी समाज और सिन्धी समाज महासमिति सदस्य, पदाधिकारी उपस्थित रहे।

हरी चन्दनानी
संस्था महासचिव
मो. 9649750811

error: Content is protected !!