मुख्यमंत्री के गृह निर्वाचन क्षेत्र में बालिका के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या शर्मनाक

रघु शर्मा
अजमेर । राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं सांसद डॉ रघु शर्मा ने राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया के निर्वाचन क्षेत्र में 8 वर्षीय अबोध बालिका के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या को शर्मनाक बताया है ।
सांसद डॉ शर्मा ने कहां कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया एक तरफ ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ की तैयारियों में जुटी हुई है, वहीं दूसरी और उनके निर्वाचन एवं सांसद पुत्र के संसदीय क्षेत्र अन्तर्गत कामखेड़ा थाना की मोग्याबेह बस्ती में शनिवार सांय एक आठ वर्षीय मासूम की ‘दुष्कर्म’ पश्चात ‘हत्या’ कर दी गयी।
सांसद शर्मा ने आश्चर्य व्यक्त किया कि यह अबोध बालिका शुक्रवार को सांय 7.00 बजे घर के बाहर से खेलते समय गायब कर ली गयी, जिसका लहूलूहान शव बमुश्किल 200 मीटर की दूरी पर शनिवार सांय 4.00 बजे मिला। इतनी कम दूरी पर न तो पुलिस की नजर गयी और न ही किसी ग्रामीण की, जबकि तकरीबन 22 घंटे तक गुमशुदा बालिका की तलाश में परिजन, परिचित, ग्रामीण एवं पुलिस टीम ने भारी मशक्कत की। उन्होंने इस प्रकार की घटना को उत्तरोत्तर तरक्की एवं समृद्धि की ओर बढ़ते समाज के चेहरे पर बड़ा कलंक बताया ।

सांसद शर्मा ने कहां की गंभीर विषय यह है, कि दुष्कर्म और हत्या की यह संगीन वारदात ‘हाई प्रोफाइल’ राजनीतिक क्षेत्र में घटित हुई, जिस पर मुख्यमंत्री कार्यालय को तत्काल संज्ञान लेने की जरूरत थी, परन्तु 42 घंटे गुजर जाने के बावजूद प्रभारी मंत्री अथवा उच्चाधिकारी ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर पीड़ित परिवार को सांत्वना देने का समय नहीं निकाला और घटना को ‘रूटीन’ अर्थात ‘सामान्य’ समझते हुए स्थानीय पुलिस औपचारिक कार्यवाही के निवर्हन में लगी हुई है तथा अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी तो दूर, उसे नामजद भी नहीं किया गया। इससे यह स्पष्ट है कि हाई प्रोफाइल राजनीतिक क्षेत्र झालावाड़ जिले में असामाजिक तत्व स्वच्छंद रूप से घूमते व अपराध करते हैं।
सांसद शर्मा ने कहा की मुख्यमंत्री एवं उनके सांसद पुत्र के निर्वाचन क्षेत्र में मासूम बालिकाएं सुरक्षित नहीं है, तो राजस्थान के बाकी जिलों में हालात कितने भयावह होंगे ?
उन्होने तीखे शब्दों में घटना की भत्र्सना करते हुए मुख्यमंत्री से आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने, पीड़ित परिवार को 25 लाख रूपये का मुआवजा देने एवं उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है।

error: Content is protected !!