प्रवेश हेतु तीसरी विशेष काउंसलिंग 6 अगस्त से प्रारंभ

बी.एड. 2018 एवं 4 वर्षीय इन्टीग्रेटेड बी.ए.बी.एड./बी.एससी. बी.एड. पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु तीसरी विशेष काउंसलिंग 6 अगस्त से प्रारंभ

पीटीईटी समन्वयक प्रो. बी.पी. सारस्वत ने बताया है कि माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय के दिनांक 03.08.2018 को पारित आदेश की अनुपालना में इस सत्र हेतु बी.एड. पाठ्यक्रम एवं 4 वर्षीय इन्टीग्रेटेड बी.ए.बी.एड./ बी.एससी. बी.एड. पाठ्यक्रम रिक्त सीटों पर प्रवेश हेतु तृतीय ऑनलाईन काउंसलिंग दिनांक 06.08.2018 से प्रारंभ की जा रही है जिसका विस्तृत कार्यक्रम पीटीईटी कार्यालय द्वारा जारी किया जा चुका है।
तृतीय काउंसलिींग में अभ्यर्थी 5000/- रू. जमा करवाकर दिनांक 08 अगस्त 2018 तक अपना ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं तथा जिन अभ्यर्थियों द्वारा पूर्व में 5000/- जमा करवाकर रजिस्ट्रेशन करवाया जा चुका है वे अभ्यर्थी दिनांक 09 अगस्त 2018 को सायं 5.00 बजे तक महाविद्यालयों के विकल्प ऑनलाईन भर सकते हैं। अभ्यर्थियों को महाविद्यालय आवंटन की सूचना दिनांक 10 अगस्त 2018 को प्रातः वैबसाईट पर उपलब्ध करवाई जाएगी।
अभ्यर्थी दिनांक 10 अगस्त 2018 से 14 अगस्त को सायं 4.00 बजे तक अपना प्रवेश शुल्क ऑनलाईन पेमेन्ट गेटवे के माध्यम से अथवा आई.सी.आई.सी.आई. बैंक में चालान के माध्यम से नकद जमा करवाकर दिनांक 14.08.2018 तक महाविद्यालय में रिपोर्टिंग कर सकेंगे। इसके पश्चात् अभ्यर्थियों को महाविद्यालय में रिपोर्टिंग करने का कोई अन्य अवसर नहीं दिया जायेगा।
शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों में अधिक सीटें रिक्त रहने के कारण माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय ने विशेष तृतीय काउंसलिंग आयोजित करवाने हेतु आदेश पारित किये हैं। इसी की अनुपालना में तृतीय काउंसलिंग आयोजित की जाएगी।
प्रो. सारस्वत ने बताया कि विशेष तृतीय काउंसलिंग में ऐसे सभी अभ्यर्थियों को सम्मिलित किया जायेगा जिन अभ्यर्थियों के द्वारा इस वर्ष प्रवेश परीक्षा दी थी किन्तु अभी तक किसी भी महाविद्यालय में प्रवेश नहीं लिया गया है। ऐसे सभी अभ्यर्थियों को इस काउंसलिंग में अवसर दिया जायेगा जो पात्रता परीक्षा का परिणाम नहीं आने के कारण प्रवेश लेने से वंचित रह गये थे अथवा किसी भी कारण से पूर्व की काउंसलिंग में आवंटित महाविद्यालय में प्रवेश नहीं ले पाए थे ऐसे अभ्यर्थियों को भी इस काउंसलिंग में अवसर दिया जायेगा।
जिन अभ्यर्थियों द्वारा पूर्व की दो काउंसलिंग में ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन करवाकर 5000 रू. रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करवाया गया है उन्हें रजिस्ट्रेशन शुल्क 5000/- वापस जमा नहीं करवाना होगा लेकिन ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन करवाकर महाविद्यालयों के विकल्प ऑनलाईन वापस भरने होंगे। विस्तृत प्रक्रिया वैबसाईट पर शीघ्र ही अपलोड की जाएगी।
अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर अभ्यर्थी हैल्पलाईन नं. 9887358131 अथवा पीटीईटी कार्यालय के दूरभाष सं. 0145-2787083 पर सम्पर्क कर अपनी समस्याओं का निराकरण कर सकते हैं।

प्रो. बी.पी. सारस्वत
समन्वयक

error: Content is protected !!