गायब रहने वाले बीएलओ के विरुद्ध अब अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी

अजमेर। मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को शहर के विभिन्न मतदान केंद्रों से गायब रहे सरकारी बीएलओ की कांग्रेस ने जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की शिकायत पर जिला कलेक्टर ने एडीएम सिटी को भौतिक सत्यापन के निर्देश दिए गायब रहने वाले बीएलओ के विरुद्ध अब अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।
शहर कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती के अनुसार भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अगस्त माह में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है इस कार्यक्रम के तहत 31 जुलाई से 30 अगस्त तक मतदाता सूचियों में वंचित लोगों के नाम जोड़े जाएंगे जिसके तहत रविवार 12 अगस्त तथा रविवार 19 अगस्त को राजनीतिक दलों के बूथ लेवल अभिकर्ताओं से बीएलओ को पोलिंग बूथ पर मौजूद रहकर दावे एवं आपत्तियां लेना निर्धारित किया हुआ था जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने सभी बीएलओ को निर्देशित किया था कि निर्धारित दिवस को सुबह 9 बजे से 5 बजे तक सभी बूथ लेवल अधिकारी संबंधित मतदान केंद्रों पर उपस्थित रहकर राजनीतिक दलों के बूथ लेवल अभिकर्ताओं से दावे एवं आपत्तियां प्राप्त करेंगे।
रविवार को यह कार्यक्रम प्रातः 9 से 5 बजे तक संचालित किया जाना था मगर शहर के दोनों विधानसभा क्षेत्रों के कई बूथों पर सरकारी बीएलओ गायब रहे कल सुबह आकर 1 घंटे में वापस चले गए कईयों के पास मतदाता सूचियों में नाम जोड़ने काटने एवं संशोधित करने वाले फार्म नहीं थे जिसकी शिकायतें लगातार कांग्रेस के बूथ लेवल अभिकर्ताओं ने शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन को की कांग्रेस अध्यक्ष जैन ने तत्काल कार्यवाही करते हुए जिला कलेक्टर आरती डोगरा से इस संदर्भ में बात की के दोनों विधानसभा क्षेत्रों के कई मतदान केंद्रों से सरकारी बूथ लेवल अधिकारी लापता हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर अशोक योगी को प्राप्त शिकायत के मतदान केंद्रों पर भौतिक सत्यापन करने के निर्देश दिए। कांग्रेस की शिकायत थी कि दोनों विधानसभा क्षेत्रों के कई मतदान केंद्रों से सरकारी बीएलओ अनुपस्थित हैं जिस पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर ने भौतिक सत्यापन किया और कई मतदान केंद्रों पर बीएलओ नदारद पाए गए जिनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने यह व्यवस्था की कि जिन मतदान केंद्रों से बूथ लेवल अधिकारी गायब है वहां पर मौजूद अन्य बूथ लेवल अधिकारी उन मतदान केंद्रों की भी दावे आपत्तियां प्राप्त कर लें जहां बीएलओ नहीं है। कांग्रेस ने अपनी पार्टी के बूथ लेवल अभिकर्ताओं को निर्देशित किया है कि वह 19 अगस्त रविवार को होने वाले मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम में पूरी सक्रियता से भाग लें जिससे जनता को लाभ मिल सके।

error: Content is protected !!