जिला कलक्टर ने ली टाटा पावर के अधिकारियों की बैठक

अजमेर, 16 अगस्त। जिला कलक्टर आरती डोगरा ने गुरूवार को टाटा पावर के अधिकारियों की बैठक ली।
बैठक में बिलों में गलत रीडिंग की शिकायत आने पर उसके तुरन्त निस्तारण के निर्देश दिए गए। टाटा पावर के द्वारा अवगत कराया गया कि पूर्व में प्राप्त 295 बिलों की शिकायतों पर मीटर रीडर टीम को भेजकर रीडिंग की जांच की गई। जांच उपरान्त एक बिल की रीडिंग गलत पायी गई। जिसकों दुरूस्त करवाकर नया बिल जारी किया गया। इसके साथ ही अजमेर विद्युत वितरण निगम की अधिकृत कम्पनी वाईएमपीएल द्वारा 198 मीटरों की जांच की गई। इनमे से 5 मीटर तेज तथा एक मीटर धीमी गति से चलता पाया गया। इन मीटरों को बदलने के लिए टाटा पावर को निर्देशित किया गया।
टाटा पावर के सीईओ श्री योगेश लूथरा ने बैठक में अवगत कराया कि शहर में पूर्व की भांति ही 7 सब डीविजन ही कार्यरत है। इन पर शिफ्ट के अनुसार एक-एक कनिष्ठ अभियंता की ड्यूटी भी लगायी गई है। उपभोक्ताओं की शिकायतों पर कार्यवाही के लिए कईएम के लिए उपभोक्ता शिकायत केन्द्र भी खोला गया है।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अबु सूफियान चौहान, एवीवीएनएल के अधीशाषी अभियंता श्री मुकेश ठाकुर, टाटा पावर के कॉर्पोरेट अफेयर प्रमुख श्री आलोक श्रीवास्तव, कॉमर्शियल प्रमुख श्री मनीष जैन एवं ऑपरेशन प्रमुख श्री प्रशान्त कुमार उपस्थित थे।

सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठक आयोजित
अजमेर, 16 अगस्त। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अबु सूफियान चौहान की अध्यक्षता में उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर गठित जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठक आयोजित हुई।
श्री चौहान ने बताया कि राज्य सड़क सुरक्षा नीति में राज्य में सड़क दुर्घटनाओं एवं उनसे होने वाली मृत्यु दर में वर्ष 2020 तक 50 प्रतिशत की कमी लाने के लक्ष्य की पूर्ति एवं उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित सड़क सुरक्षा समिति के निर्देशों की अनुपालना के लिए कार्ययोजना बनाने एवं उसके क्रियान्वयन की दृष्टि से गठित जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में जिला स्तरीय यातायात प्रबंध समिति के निर्णयों की समीक्षा कर समयबद्ध क्रियान्विति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।
उन्होंने बताया कि बैठक में राज्य स्तर पर गठित केबिनेट उप समिति स्टेट रोड सैफ्टी काउंसिल एवं यातायात प्रबंध समिति तथा राज्य स्तरीय सड़क सुरक्षा प्रकोष्ठ द्वारा जारी सड़क सुरक्षा संबंधी दिशा निर्देशों की जानकारी प्रदान की गई। उपखण्ड स्तर पर उप जिला मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में गठित कमेटी की बैठके समय पर करवाने के निर्देश दिए गए। साथ ही ग्राम सभा की बैठकों में सड़क सुरक्षा के संबंध में एजेण्डा एवं गतिविधियां आयोजित करने के लिए कहा गया।
इस अवसर पर प्रादेशिक परिवहन अधिकारी श्रीमती कुसुम राठौड़, जिला परिवहन अधिकारी श्री प्रकाश टहलयानी सहित सड़क सुरक्षा से जुड़े विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!