‘षुभदा’ के विषेष बच्चों ने मनाया ‘रक्षाबन्धन’

‘शुभदा’ के विशेष बच्चों को सामाजिक माहौल से जुडे रहने के उद्देश्य से प्रत्येक पर्व, त्यौहार एवं उत्सव आयोजित किये जाते है। इसी क्रम में दिनांक 25 अगस्त 2018 (शनिवार) को ‘रक्षाबन्धन’ का पर्व हर्षोल्लास एवं उमंग के साथ मनाया गया।
इस ‘रक्षाबन्धन’ पर्व पर विशेष बच्चों ने शहर के गणमान्य व्यक्तियों, समाजसेवी एवं स्कूलों के विद्यार्थियों के हाथों में राखी बांध कर खुद को गौरवान्वित महसूस किया। इस ‘रक्षाबन्धन’ पर्व के तहत विशेष बच्चों ने इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज को यह सन्देश दिया कि विशेष बच्चों से दुरियां नही बनाये, बल्कि हमेशा विशेष बच्चों की रक्षा एवं सुरक्षा करें एवं विशेष बच्चों का हौंसला बढाते रहे ताकि विशेष बच्चे भी समाज की मुख्यधारा में शामिल होकर आगे बढ सकें।
इस ‘रक्षाबन्धन’ कार्यक्रम के मुख्.य अतिथि उद्योगपति एवं समाजसेवी हेमन्त भाटी एवं अल्का भाटी थे। विशेष बच्चों ने हेमन्त भाटी एवं अल्का भाटी का तिलक लगाकर स्वागत किया एवं इनकी कलाईयों पर राखी बांध कर स्वयं को गौरवान्वित महसूस किया। इनका विशेष बच्चों के प्रति काफी लगाव है इन्होंने शुभदा के पांच विशेष बच्चों के शिक्षण प्रशिक्षण का खर्च भी वहन किया है। हेमन्त भाटी एवं अलका भाटी ने विशेष बच्चों को उपहार के पैकिट भंेट किये।
इस ‘रक्षाबन्धन’ पर्व पर रामेश्वरम विद्यापीठ स्कूल की प्रधानाध्यापिका अंजना गोयल के साथ सामान्य बच्चे भी उपस्थित थे जिनमे कोमल, खुशी, वैदी, आदि ने विशेष बच्चों के साथ विभिन्न गानांे पर जमकर नृत्य किया एवं खुशियां मनाई, साथ ही जाने माने कोरियोग्राफार अमन मूलचन्दानी ने बच्चों के साथ नृत्य कर इनका उत्साह बढाया। राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी ज्योति ककवानी ने भी कार्यक्रम में पधार कर विशेष बच्चों का हौंसला बढाया बच्चों ने इनकी कलाई पर भी राखी बांधी। ओमप्रकाश मन्त्री एवं वरूण मन्त्री भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।
ऐसे त्यौहार एवं उत्सव का विशेष बच्चों को बडे बेसब्री से इन्तजार रहता है क्योंकि इनके माध्यम से यह दूसरों बच्चों एवं लोगों के साथ मिलकर मस्ती, धमाल, नाच गाना आदि करके अपनी खुशियों का इजहार करते हुए अपनी भावनाओं को व्यक्त करते है एवं स्वयं को बहुत ही आनन्दित एवं खुश महसूस करते है।
इस अवसर पर शुभदा की संस्थापकिा साधना मैडम एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपूर्व सेन ने सभी का हार्दिक आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस रक्षाबन्धन कार्यक्रम में शुभदा परिवार के सुप्रभा कबिराज, हितेश झांकल, मीनू माथुर, महावीर, रानी माथुर, ज्योति शितोले, रेखा पारीक, विरेन्द्र यादव पिंटू शर्मा ने सहयोग किया।
अपूर्व सेन
(मुख्य कार्यकारी अधिकारी) 9460789744

error: Content is protected !!