कबड्डी प्रतियोगिता में विजेता को 21 व उपविजेता को11 हजार देने की घोषणा

केकड़ी/ नगर पालिका द्वारा 11 से 20 सितम्बर तक आयोजित सुप्रसिद्व तेजा मेले की तैयारियो को लेकर एक ओर जहां नगरपालिका मण्डल द्वारा जोर शोर से तैयारियां की जा रही है वहीं दूसरी ओर मेले के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओ में भाग लेने वाले खिलाडियो का उत्साहवर्धन करने के लिए शहर के भामाशाह भी आगे आने लगे है जिससे इस बार मेले के मौलिक रंग पूरी शिद्दत के साथ निखरते नजर आने लगे है।
मेला कमेटी संयोजक सुरेन्द्र जोशी ने बताया कि मेला कमटी सहित पूरे पालिका मण्डल द्वारा इन दिनो करीब डेढ सौ साल की ऐतिहासिक स्मृतियों से ओत प्रोत तेजा मेले के सभी कार्यक्रमों की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मेले की तैयारियो के दौरान शुक्रवार को शहर के भामाशाह सुखलाल माली व रज्जाक मौहम्मद ने मेले के दौरान इस बार पहली बार बडे पैमाने पर आयोजित की जा रही कबड्डी प्रतियोगिता में प्रथम व द्वितीय स्थान पर रहने वाली टीमो को अपनी ओर से क्रमश: इक्कीस व ग्यारह हजार रुपए की राशि प्रदान करने की घोषणा की जिस पर पालिकाध्यक्ष अनिल मित्तल,मेला कमेटी संयोजक सुरेन्द्र जोशी,मेला कमेटी सदस्‍य ज्ञान प्रकाश राठी,अर्जुनसिंह,राजेन्‍द्र चौधरी,कैलाश खण्‍डेलवाल,रामलाल डसाणिया,सहित पार्षद धनराज कच्छावा ने दोनो भामाशाहो का माला पहना कर स्वागत किया। दोनो भामाशाहो ने कबड्डी प्रतियोगिता के प्रथम व द्वितीय विजेता के अतिरिक्त इस प्रतियोगिता में शामिल होने वाली प्रत्येक टीम को अपनी ट्रेक्टर कम्पनी न्यू हालेण्ड का एक मॉडल ट्रेक्टर भी भेंट करने की घोषणा की है। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष मित्तल ने कहा कि पिछले करीब डेढ सौ बरसो से यहां भरने वाला मेला हमारे क्षेत्र की आन,बान और शान का प्रतीक है। उन्होंने बताया कि इलाके के विधायक शत्रुघ्र गौतम की मंशा के अनुरूप इस मेले में जन जन की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पालिका मण्डल द्वारा की जा रही तैयारियों को जिस तरह से लोगो का समर्थन मिल रहा है उससे वे काफी अभिभूत है। गौरतलब है कि कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन 11 से 17 सितम्बर तक किया जाएगा जिसमे केकड़ी विधानसभा क्षेत्र की सभी 51 ग्राम पंचायतो की टीेमे भाग लेंगी। सभी टीमो को भोजन व आवास की व्यवस्था पालिका द्वारा निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। कबड्डी की टीम में शामिल खिलाडी केकड़ी क्षेत्र का ही होना आवश्यक है। इसके लिए प्रत्येक टीम को सभी खिलाडियो के आधार कार्ड सहित टीम में शामिल खिलाडियो के नामो को सम्बंधित ग्राम सेवक व विकास अधिकारी से प्रमाणित करवा कर नौ सितम्बर तक पालिका कार्यालय में अपना पंजीयन कराना होगा।
वॉलीबाल प्रतियोगिता का भी होगा आयोजन
मेला कमेटी संयोजक सुरेन्द्र जोशी ने बताया कि खिलाडियो के उत्साह को देखते हुए मेले के दौरान सोलह व सत्रह सितम्बर को 45 वर्ष से अधिक की उम्र के खिलाडियो की एक वॉलीबाल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होने बताया कि वॉलीबाल प्रतियोगिता केकड़ी पंचायत समिति के विकास अधिकारी के संयोजन में आयोजित की जाएगी।

error: Content is protected !!