विकास अधिकारी द्वारा रिकॉर्ड निरीक्षण नहीं कराने पर आमरण अनशन

सरवाड़ । पंचायत समिति सरवाड़ के विकास अधिकारी* द्वारा रिकॉर्ड का निरीक्षण नहीं करवाने पर आज सरवाड़ पंचायत समिति के सदस्य डॉ शक्ति प्रताप सिंह राठौड़ अपने समर्थकों के साथ अटल सेवा केंद्र शोकलिया ने आमरण अनशन पर बैठे ।
सरवाड़ पंचायत समिति के सदस्य डॉ शक्ति प्रताप सिंह राठौड़ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सरवाड़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत शोकलिया में व्याप्त अनियमितता एव भ्रष्टाचार की सन 2015 से शिकायत लंबित है जिस पर ना तो कोई जांच कमेटी का गठन किया गया और नहीं कोई कार्यवाही की गई ।इस पर पंचायत राज नियम 1996 धारा 321( 1 )के तहत सरवाड़ पंचायत समिति के सदस्य डॉ शक्ति प्रताप सिंह राठौड़ ने आवेदन किया था। जिला परिषद एवं विकास अधिकारी सरवाड द्वारा रिकॉर्ड निरीक्षण की आज तारीख निर्धारित की गई थी निरीक्षण प्रारंभ होने के कुछ क्षण बाद ही राजस्थान सरकार के संसदीय सचिव एवं केकड़ी के विधायक श्री शत्रुघ्न गौतम के दबाव और शोकलिया ग्राम पंचायत समिति में चल रही है अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के पकड़े जाने के डर से ग्राम विकास अधिकारी कार्यालय छोड़ कर चल दिए और निरीक्षण स्थगित कर दिया जिससे ग्रामीणो ने विरोध किया और पंचायत समिति सरवाड़ के सदस्य डॉ शक्ति प्रताप सिंह राठौड़ अपने समर्थकों के साथ अटल सेवा केंद्र शौकलिया पर आमरण अनशन पर बैठ गये।
आमरण अनशन पर राठौड़ के साथ मिश्री जाट,सरवन बालोटिया,शिवराज प्रजापत, महेंद्र सिंह,महावीर जी सेन, रंगलाल गुर्जर, महावीर वैष्णव, खाजू खा मिट्ठू खा आदि क्रमिक अनशन पर बैठे ।
प्रेषक
डॉ शक्ति प्रताप सिंह राठौड़
सदस्य पंचायत समिति सरवाड़
मोबाइल नंबर 9829072530

Leave a Comment