हर्षोल्लास से किया ‘‘उदय’’ स्कूल का उद्घाटन

अजमेर, 22 सितम्बर 2018 राजस्थान महिला कल्याण मण्डल संस्था, चाचियावास (अजमेर) द्वारा दिव्यांग बच्चों की क्षमताओं और दक्षताओं को विकसित करने हेतु उदयपुर के झाडोल ब्लॉक में प्रशिक्षण केन्द्र ‘‘उदय’’ का उदघाट्न मुख्य अतिथि श्रीमती जैना देवी, प्रधान झाडोल पंचायत समिति, कांग्रेंस जिला उपाध्यक्ष, उदयपुर श्रीमान् रामलाल गायरी, विशिष्ट अतिथि श्रीमान् शंकर लाल गायरी किसान मोर्चा ब्लॉक अध्यक्ष बी. जे. पी. झाड़ोल, उदयपुर श्रीमान्् विरेन्द्र शर्मा ब्लॉक परियोंजना प्रबन्धक राजीविका, श्रीमान् प्रकाश लोहार युवा कांगें्रस ब्लॉक अध्यक्ष पदम पब्लिक स्कूल, डायरेक्टर श्रीमान मनीष सुथार द्वारा किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत रिबिन काटकर माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत बच्चों के द्वारा बनाये गये कार्ड और बुके देकर किया गया।
मुख्य अतिथि श्रीमती जैना देवी ने अपने उद्बोधन में बताया कि संस्था द्वारा दिव्यांग बच्चों के लिए हमारी पंचायत समिति को चुनना हमारें लिए गर्व की बात हैं हम संस्था की इस मुहीम में हर तरह से संस्था के साथ है।
कार्यक्रम में अध्यक्ष श्री रामलाल गायरी ने कहा कि हम संस्था का आभार मानते हैं कि इन्होने हमारें क्षैत्र के बच्चों के लिए सोचा और केन्द्र की स्थापना की। संस्था ने शुरुआत की हैं इसे आगे निरन्तर बनाये रखना हमारी और यहाँ के लोगों की जिम्मेदारी है।
इससे पूर्व संस्था निदेशक श्री राकेश कौशिक ने संस्था की जानकारी देते हुए बताया कि संस्था अजमेर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर जिलों में लगभग 1600 से अधिक दिव्यांग बच्चों के शिक्षण एवं प्रशिक्षण उपलब्ध करवा रही है। यह संस्था का 7 वाँ केन्द्र हैं जहाँ दिव्यांग बच्चों की क्षमताओं और दक्षताओं के अनुसार शिक्षण प्रशिक्षण देकर सशक्त बनाते हुए समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया जायेगा कार्यक्रम के अन्त में संस्था की मुख्य कार्यकारी एवं सचिव श्रीमती क्षमा आर कौशिक ने सभी को धन्यवाद व आभार व्यक्त करते हुए केन्द्र के विकास और निरन्तरता बनाये रखने हेतु सहयोग की अपेक्षा की।

error: Content is protected !!