मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह में सरकारी तंत्र का दुरुपयोग का आरोप

अजमेर । राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश महासचिव अजीज खान चीता अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष प्रताप यादव महासचिव शिव कुमार बंसल ललित भटनागर अशोक बिन्दल एवं युवा कांग्रेस अजमेर देहात के अध्यक्ष राकेश शर्मा ने अजमेर में आयोजित मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह में सरकारी तंत्र के दुरुपयोग का आरोप लगाया है ।
कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी की निजी संस्था द्वारा आयोजित इस समारोह में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक अजमेर प्रथम एवं माध्यमिक अजमेर दितीय ने कार्यालय आदेश निकालकर प्रधानाध्यापकों प्रधानाचार्य एवं शारीरिक शिक्षकों को 2 दिन समारोह में तैनात कर सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर सरकार को लाखों रुपए का टीए डीए का चूना लगाया है ।
उन्होंने कहा कि निमंत्रण पत्र पर मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह समिति अजमेर एवं शिक्षा राज्य मंत्री के निवास स्थान के फोन नंबर 01452 601 601 अंकित है, कार्ड में आयोजन समिति का पता एवं अध्यक्ष एवं सचिव के नाम पते तक नहीं है।
कांग्रेसी नेताओं ने आरोप लगाया कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए शिक्षा राज्यमंत्री इस तरह के आयोजन कर जनता को गुमराह रहे हैं उन्होंने कहा कि मेधावी छात्र सम्मान समारोह केवल उत्तर विधानसभा क्षेत्र के छात्रों के लिए किया गया यह अजमेर जिले के छात्रों के लिए कुठाराघात है।
कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी एवं महिला विकास राज्य मंत्री श्रीमती अनिता भदेल की लड़ाई जगजाहिर है इस कारण दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के छात्रों को सम्मानित होने से वंचित किया गया,जो कि शिक्षा राज्यमंत्री श्री देवनानी की हठधर्मिता एवं पदलोलुपता प्रदर्शित करती है ।

error: Content is protected !!