असू चंड ज्योत व छेज महायात्रा

सिंधी युवा संघ द्वारा सिंधी समाज का पावन पर्व असू चंड दिनांक 10 अक्टूबर 2018 को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जायेगा। इस उपलक्ष्य में ज्योत महायात्रा निकाली जाएगी जिसका शुभारम्भ ईदगाह सब्ज़ी मंडी स्थित झूलेलाल मंदिर से होगा। इस महायात्रा में अनेको सिंधी युवा अपने वाहनों पर साथ साथ चलेंगे। मार्ग में विभिन्न झूलेलाल मंदिरों पर यात्रा का ठहराव रहेगा जहाँ पर सभी युवा सिंधी ढोल, शहनाई तथा सिंधी डीजे गानों पर छेज करने का आनंद लेंगे। इस विषय में संघ द्वारा मंदिरों, व्यापारिक संगठनों तथा गणमान्य नागरिकों से संपर्क किया जा रहा है। कार्यक्रम के अंत में महाज्योत का विधिपूर्वक जलार्पण किया जायेगा। यह कार्यक्रम संस्कृति, धर्म, उत्साह, संगीत, व एकता का संगम साबित होने वाला है।
अजमेर शहर में पहली बार असू चंड के पावन अवसर पर ऐसा आयोजन होने जा रहा है। इस आयोजन को ऐतिहासिक सफलता दिलाने के लिए सिंधी युवा संघ अनेकों युवाओं के संपर्क में है। कार्यक्रम घोषित करने के तुरंत बाद से ही वाहनों के पंजीयन के प्रति युवाओं का उत्साह देखा जा रहा है। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए दिनांक 28 सितम्बर 2018 को एक बैठक रखी गयी है। जिसके समापन पर महायात्रा सम्बन्धी विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकेगी।
सिंधी युवा संघ अजमेर के समस्त सिंधी युवाओं को इस महायात्रा का भागीदार बनने के लिए आमंत्रित करता है। इच्छुक साथी निर्धारित समय से पूर्व अपना रजिस्ट्रेशन करवा नीचे दिए गए नम्बरों पर करवा लें।

error: Content is protected !!