श्री मसाणिया भैरवधाम राजगढ़ में दीपावली स्नेहमिलन 19 को

अजमेर। श्री मसाणिया भैरव धाम राजगढ़ पर दीपावली स्नेह मिलन एवं संत समागम का कार्यक्रम सभी धर्म गुरूओ की उपस्थिति में 19 नवम्बर को सायं 04 बजे से आयोजित किया जायेगा।
आज रविवार को मुख्य उपासक श्री चम्पालाल जी महाराज ने प्रातः 7 बजे बाबा भैरव एवं मां कालिका एवं मनोकामना पूर्ण स्थम्भ की पूजा अर्चना की। श्री सांवर लाल जी जाट पूर्व केबीनेट मंत्री भी रविवार को बाबा भैरव नाथ व मां कालिका का आषर््िावाद लेने भैरव धाम पहुचें। धाम पर भैरव भक्त मंड़ल एवं राजगढ़ ग्रामवासीयो की और से उनका स्वागत किया गया। ग्रामवासीयो की और से श्री रघुवीर सिेह जी राठैड़ ने साफा पहनाकर, सत्यनारायण जी ने माला पहनाकर व कन्हैया लाल जी तापड़िया ने षॉल ओढाकर स्वागत किया और साथ ही श्री पवन जी अजमेरा पूर्व उप जिला प्रमुख अजमेर एवं श्री चान्दमल जी प्रजापति, रामस्वरूप जी लाम्बा पुत्र का भी स्वागत किया गया।
श्री सांवर लाल जी जाट के कर कमलो द्वारा बाबा भैरव एवं मां काली के दरबार में ध्वजारोहण किया गया। श्री सांवर लाल जी जाट ने कहा कि वे पिछले काफी सालों से श्री मसाणिया भैरव धाम राजगढ़ से जुड़े हुए है। फिर उन्होने बताया कि श्रöेय गुरूदेव श्री चम्पालाल जी महाराज के द्वारा की गई निस्वार्थ भाव से की गई भैरव बाबा की भक्ती का ही परिणाम है कि भैरव धाम राजगढ़ पर आने वाले श्रद्वालुओ की तादाद में प्रति वर्ष बेतहाषा वृद्वि हुई है। कई दूर दराज से भी फोन आते है ओर पूछते है कि आप भी श्री मसाणिया भैरव धाम राजगढ़ पर जाते हो क्या तब हमें बड़े गर्व के साथ बताते है कि हम वहां जाते ही नही वरन् यह पवित्र धाम मेरे निर्वाचन क्षेत्र में ही आता है निसंदेह आप भी वहां से लाभान्वित होंगे। साथ ही उन्होने भैरव भक्त मंड़ल एवं राजगढ़ ग्रामवासियों के द्वारा किये गये स्वागत के लिये धन्यवाद ज्ञापित करते हुए, भक्त मण्ड़ल को आसवासन दिया कि धाम पर आने वाले श्रद्वालुओ की व्यवस्था एवं सुरक्षा हेतु किसी भी प्रकार का कार्य हेाने पर तुरन्त व्यवस्था करवाने का आसवासन दिया।
श्री चम्पालाल जी महाराज ने आये हुए सभी श्रद्वालुओ को नषा मुक्ति का संकल्प दिलाया जिसमें स्त्री व पुरूष दोनो ही थे। रविवार को राजगढ़ भैरव धाम में मेले जैसा माहोल नजर आया। प्रदेशभर से आये सभी श्रद्धालुओं ने ज्योति के दर्षन किये व मत्था टेक कर एवं मनोकामना पूर्ण स्थम्भ की परिक्रमा लगाकर सुख समृöि की कामना की। महाराज ने आये हुये श्रद्वालुओं को स्वेच्छा से रक्तदान करने एवं कन्या भ्रूण हत्या को रोकने का संदेष दिया व साथ ही पर्यावरण की दृष्टि से आये हुये श्रद्वालुओं वृक्षारोपण के लिये भी प्रेरित किया।
अविनाश सैन
मो. 9829223268
error: Content is protected !!