जनता व कार्यकत्र्ता भाजपा को फिर करायेंगे सत्तारूढ़

अजमेर, 14 नवम्बर। षिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा है कार्यकत्र्ता की मेहनत के बदौलत ही भारतीय जनता पार्टी आज पूरे देष में बहुत ही मजबूत स्थिति में खड़ी है। पार्टी की अब तक की यात्रा में सर्वाधिक योगदान कार्यकत्र्ताओं का ही है।
देवनानी बुधवार को वार्ड 08, 53, 54 और अन्य स्थानों पर पार्टी कार्यकत्र्ताओं की बैठको को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि अजमेर शहर में पिछले लगातार 3 चुनावों में भाजपा को मिली अपार सफलता का असली श्रेय कार्यकत्र्ताओं को है, इसलिए इन्हंे पूरा विष्वास है कि इस बार भी भाजपा को प्रचण्ड बहुमत से जिता कर सतारूढ़ करने में कार्यकत्र्ता कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
फिर मिलेगा जनता का आषीर्वाद – देवनानी ने कहा कि वे जनता के सेवक हैं और जीवन की अंतिम सांस तक जनता की सेवा करते रहेंगे। उन्हें पिछले 3 चुनाव में जनता का भरपूर आषीर्वाद मिला है और इसी आषीर्वाद की बदौलत पार्टी ने उन्हंे चैथी बार जनता की सेवा करने का अवसर दिया है। इसलिए वे पूरे विष्वास के साथ कह सकते हैं कि जनता उन्हें इस बार भी भारी मतों से विजयी बनाकर अपना आषीर्वाद देगी।
ये मौजूद रहे – वार्ड 8 की बैठक में मण्डल अध्यक्ष योगेष शर्मा, पार्षद राजकुमार साहू, रमेष सोनी, अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष शफीक खान, ओबीसी मोर्चा उपाध्यक्ष प्रकाष चैरसिया, युवा मोर्चा मण्डल अध्यक्ष विजय कुमार साहू, शक्ति केन्द्र प्रमुख रमेष कौषल, बूथ अध्यक्ष भंवरलाल साहू, देवेन्द्र साहू, सम्पत जैन, गौरीषंकर साहू, कुमार लालवानी, मुजिफ भाई, मुकेष चरनाल आदि उपस्थित रहे। वार्ड 53 की बैठक में पार्षद के.के. त्रिपाठी, शक्ति केन्द्र प्रमुख भोजराज जोषी, बूथ अध्यक्ष गिरधारी अग्रवाल, रामगोपाल विजयवर्गीय, महेष सोनी, संजय कंदोई, श्याम त्रिपाठी, घनष्याम पालड़ीवाल, कैलाष विजयवर्गीय, दुर्गादत्त दाधीच, राजेष दाधीच, अनिल काकड़ा, सुनील कन्दोई, रिषभ कन्दोई, ललित अग्रवाल, विजय अग्रवाल, मनीष व्यास, षिव जोषी, जयकिषन तोषनीवाल, राकेष काठीवाल, राजू खण्डेलवाल, पवन कुमार अग्रवाल, महिला कार्यकर्ता फूलकंवर छीपा, रितु सारस्वत, माधुरी गर्ग आदि उपस्थित रहे। इसी प्रकार वार्ड 54 की बैठक में पार्षद धर्मेन्द्र शर्मा, शक्ति केन्द्र प्रमुख गोपाल माथुर, बूथ अध्यक्ष विकास माथुर, अनिल गर्ग, प्रमोद खण्डेलवाल, अजय नरूका, अनिल अपूर्वा, अनूप गुप्ता, महावीर सिंह, रामबाबू, राजू गुर्जर, विकास गुर्जर, रिंकल वर्मा, मक्खन वर्मा, पांचू लाल, लालचंद छीपा, प्रताप थौरी, एम.एल. गुप्ता, राकेष भटनागर, राजेन्द्र शर्मा, विषाल पाराषर, कैलाष छीपा आदि उपस्थित रहे।
संत का लिया आषीर्वाद – देवनानी ने बुधवार को सुबह वैषालीनगर स्थित प्रेमप्रकाष आश्रम पहुंच कर संत ओमप्रकाष जी का आषीर्वाद लिया। उनके साथ पार्षद दीपेन्द्र लालवानी, रमेष चैलानी आदि भी थे।

आचार संहिता का नहीं किया कोई उल्लंघन
– रिटर्निंग आॅफिसर के नोटिस पर देवनानी ने दिया जवाब, विकास कार्यों को आमजन तक पहुंचाना आचार संहिता के उल्लंघन व प्रचार सामग्री की श्रेणी में नहीं आताा
अजमेर, 14 नवम्बर। जिले में हुए विकास कार्यों को आम जनता तक पहुंचाना किसी भी प्रकार से आचार संहिता के उल्लंघन व प्रचार सामग्री की श्रेणी में नहीं आता है। षिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने उत्तर विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग आॅफिसर व एडीएम सिटी द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी दिए गए नोटिस के जवाब में यह बात कही है।
देवनानी ने जवाब में कहा है कि आम जनता को विकास कार्यों की जानकारी देने संबंधी पेम्पलेट में विकास कार्यों के चित्र प्रकाषित किए गए हैं। इसमें जिला कलक्टर की फोटो प्रदर्षित होने मात्र से किसी भी प्रकार से आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होता है। जवाब में कहा गया है कि षिकायतकत्र्ता ने पेम्पलेट में जिन विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए आचार संहिता का उल्लंघन होना बताया है, वह मिथ्या है। जवाब में कहा गया है कि उन्होंने आचार संहिता का किसी भी प्रकार से उल्लंघन नहीं किया है।
उल्लेखनीय है कि प्रदेष कांग्रेस विधि व मानवाधिकार विभाग के प्रदेष महासचिव विवेक पाराषर ने पिछले दिनों रिटर्निंग आॅफिसर को षिकायत देकर देवनानी पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की थी।
नियमांे की पालना की – देवनानी ने अपने जवाब में कहा है कि जिस पेम्पलेट को आधार बना कर षिकायत की गई है, उसके मुद्रण व प्रकाषन में विधि अनुसार अपेक्षित पालना की गई है। पेम्पलेट में निर्वाचन संबंधी कोई अपील या निवेदन नहीं किया गया है। ना ही किसी पार्टी या उम्मीदवार को वोट देने के संबंध में अपील की गई है।
पहले भी की बेजा षिकायत – देवनानी ने जवाब में कहा है कि पाराषर उनसे व्यक्तिगत द्वेष भावना रखते हैं। कुछ दिन पूर्व पाराषर ने अन्य लोगों के साथ उनके विरूद्ध भाजपा मीडिया सेन्टर पर धरना-प्रदर्षन व शांति भंग करने का प्रयास किया था। इस कृत्य के खिलाफ शहर भाजपा ने षिकायत दर्ज कराई। जिस पर पाराषर व अन्य के विरूद्ध एडीएम सिटी के द्वारा धारा 151 के तहत कार्यवाही संस्थित की गई।
पाराषर के खिलाफ हो कार्यवाही – देवनानी ने जवाब में कहा है कि पाराषर द्वारा द्वेष भावना के चलते मिथ्या आधारों पर उनके खिलाफ षिकायत दी है। जवाब में आचार संहिता उल्लंघन की झूठी षिकायत देने पर पाराषर के विरूद्ध कार्यवाही करने की मांग की गई है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!