विकास में कोई कमी नही आने दी, भविष्य में भी अजमेर को आगे बढ़ाएंगे

उत्तर विधानभा क्षेत्र के दो वार्डो में कार्यकर्ताओं से हुए मुखातिब
अजमेर, 26 नवम्बर। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याषी व षिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि उत्तर विधानसभा क्षेत्र सहित पूरे अजमेर शहर में पिछले पांच सालों में विकास की गंगा बही है। यह गंगा अनवरत बहती रहे, इसके लिए फिर से भाजपा का भारी मतों से जीतना जरूरी है, क्योंकि कांग्रेस के शासनकाल में अजमेर विकास की दृष्टि से काफी पिछड़ गया था।
देवनानी सोमवार को उत्तर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 46 और वार्ड दो में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठकों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल जनता से झूठे वादे करने जानती है, लेकिन भाजपा हमेषा विकास में विष्वास रखती है। इस बार भी हम विकास के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ रहे हैं। जिस तरह से हमने अभी तक विकास में कोई कमी नहीं होने आने दी। उसी प्रकार अगली बार भी किसी तरह की कमी नहीं रखेंगे। बल्कि और तेजी से विकास कार्यों को अन्जाम देंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र के साथ-साथ प्रदेष में भी भाजपा की सरकार बनने से विकास की गति को आगे बढ़ाने में कोई अड़चन नहीं रहती है। इसलिए हमें कड़ी से कड़ी जोड़नी चाहिए।
उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है कि वे 7 दिसम्बर तक पूरी मेहनत और ताकत के साथ चुनाव प्रचार में जुटे रहें और अपनी रणनीति के अनुसार काम करते हुए घर-घर तक पहुंच जाएं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा लगातार झूठा प्रचार कर भाजपा के विकास कार्यों को नकारा जा रहा है। एक तरह से कांग्रेस जनता को गुमराह कर रही है। कांग्रेस के इस कुप्रचार का जवाब प्रत्येक कार्यकर्ता को देने के लिए हमेषा तैयार रहना चाहिए।
असल में हवा भाजपा के पक्ष में-देवनानी ने कहा, कांग्रेस नेताओं द्वारा यह झूठा प्रचार किया जा रहा है कि कांग्रेस के पक्ष में हवा बनी हुई है। जबकि सच्चाई यह है कि मतदाता पूरी तरह भाजपा के पक्ष में है। मतदाता भी चाहता है कि अजमेर के साथ-साथ प्रदेष में विकास कार्यों को गति मिले। इसलिए वह फिर से भाजपा को प्रचण्ड बहुमत के साथ सत्तारूढ़ करने के लिए आतुर है।
यह भी मौजूद रहे-इन बैठको में पार्षद ललिता रावत, सुखदेव रावत, रमेष टेलर, मोहन सिंह, नारायण सिंह राणा, रविन्द्र सिंह, प्रतीक चावला, रामसिंह, रमेष चन्द प्रजापति, द्वारका प्रसाद सैन, तेजपाल साहनी, अमरचन्द जादम, संतोष मेघवंषी, रणजीत मेघवंषी, धर्मराज गौतम, सतीष बंसल, राजकुमार ललवानी, तारादेवी साहू, दीपक शर्मा, अतुल चैरसिया, कैलाष तिवाडी, रमेषचन्द शर्मा, भुवनेष दौसाया, सचिन, गोयल, गणेष कुमार, राजेष सौदे, सुरेष बाडोलिया, मंजू शर्मा, कल्पना कास्वाॅ, सविता आदि मौजूद रहे।

जनसम्पर्क-इस बीच देवनानी ने सोमवार को सुबह वार्ड 46 में व्यापक जनसम्पर्क किया। जब वे घर-घर सम्पर्क साधने पहंुचे, तो मतदाताओं ने गर्मजोषी के साथ उनका स्वागत किया। उन्हें जगह-जगह मालाएं व साफे पहनाए गए। उन्होंने इंद्रा काॅलोनी, मीरषाह अली, घूघरा घाटी, भोपों का बाड़ा आदि क्षेत्रों में घर-घर जाकर मतदाताओं से मत व समर्थन मांगा। इसी प्रकार उन्होंने सोमवार को शाम वार्ड संख्या दो में भी सघन जनसम्पर्क किया। उन्होंने बंजारा बस्ती, बैरवा बस्ती, तेजा चैक, पसंद नगर, सुन्दर नगर, सूर्य नगरी, नौसर, दाहरसेन स्मारक, हरिभाऊ उपाध्याय नगर, आदि क्षेत्रों में घर-घर जाकर सम्पर्क किया। इन इलाकों में कई बुजुर्ग महिला व पुरूषों ने देवनानी के सिर पर हाथ रखकर आषीर्वाद दिया। देवनानी ने तेजा चैक स्थित तेजाजी मंदिर के दर्षन भी किए।

आज के कार्यक्रम-देवनानी मंगलवार को सुबह 8 बजे वार्ड 56 में जनसम्पर्क की शुरूआत महावीर काॅलोनी, पुष्कर रोड़, से करेंगे। शाम 4.00 बजे वार्ड 50 में जनसम्पर्क की शुरूआत पुलिस लाइन चैराहा स्थित बालाजी मन्दिर से करेंगे।
योगी की अजमेर में सभा कल, उत्तर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारियां
अजमेर, 26 नवम्बर। उत्तर प्रदेष के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी 28 नवम्बर को अजमेर आएगे। वे यहां भाजपा चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे।
योगी की अजमेर यात्रा व सभा की तैयारी के लिए षिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी के निवास स्थान पर सोमवार की शाम उत्तर विधानसभा क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक हुई, जिसमें सभी को सभा सफल बनाने के लिए जिम्मेदारियां सांैपी गई। पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सभा में ज्यादा से ज्यादा आमजन जुटाने के लिए लक्ष्य निर्धारित किए गये। बैठक को सम्बोधित करते हुए देवनानी ने कहा कि योगी की आमसभा अजमेर में सफल, ऐतिहासिक और यादगार होनी चाहिए। इसे दृष्टिगत रखते हुए हमें सभा की तैयारियों में जुटना चाहिए और सभी तैयारियों को मंगलवार की शाम तक अन्तिम रूप दे देना चाहिए।

error: Content is protected !!