देवनानी पर झूठ बोलकर समाज को खंडित करने का आरोप

ब्राह्मण समाज को अपमानित करने के उपरांत श्री देवनानी जी द्वारा समाज को खंडित करने का जो कुकृत्य किया जा रहा है इसकी राजस्थान ब्राह्मण महासभा कड़ी निंदा करती है आज देवनानी जी द्वारा हमारे समाज बंधु श्री ज.ेकेे शर्मा, ज्ञान सारस्वत, भागीरथ जोशी के नेतृत्व में उन्होंने गुमराह करके प्रेस वार्ता आयोजित करके जो वक्तव्य दिलवाए गए पूर्ण रूप से झूठे व राजनीति से प्रेरित है क्योंकि इस प्रेस वार्ता में समाज हित को एक तरफ करके राजनीतिक रूप दिया गया क्योंकि इस प्रेस वार्ता में उपस्थित समस्त समाज बंधु भाजपा मानसिकता के है जबकि मैं ब्राह्मण महासभा का निर्वाचित जिला अध्यक्ष हूं और मैंने स्पष्ट रूप से यह वक्तव्य दे दिया है कि समाज किसी भी राजनीतिक पार्टी का ना समर्थक है और ना विरोधी है। समाज का हर बंधु अपने मताधिकार के लिए स्वतंत्र है। समाज केवल ब्राह्मणों को अपमानित करने वाले व्यक्ति श्री देवनानी का विरोधी है। अतः यह स्पष्ट है कि यह आंदोलन किसी राजनीतिक से प्रेरित नहीं है।
श्री देवनानी द्वारा जो वक्तव्य इस प्रेस वार्ता में दिलवाया की श्री देवनानी द्वारा त्रुटिपूर्ण शब्दावली के लिए समाज से माफी मांग चुके हैं यह पूर्णतः झूठ है यदि देवनानी द्वारा समाज से पूर्ण रूप में कोई माफी मांगी जा चुकी है तो यह माफीनामा तुरंत समाज को प्रस्तुत करके देवनानी स्वयं प्रेस वार्ता आयोजित कर इस माफीनामे को सार्वजनिक करें।
प्रेस वार्ता में जो यह वक्तव्य भी दिलवाया गया है कि पंडित सुदामा शर्मा देवनानी के सामने चुनाव लड़ चुके हैं, तो मैं यह कहना चाहूंगा कि इस प्रेस वार्ता का नेतृत्व कर रहे कई समाज बंधु देवनानी जी की खिलाफत कर चुके हैं वह अभी विधानसभा चुनाव भी देवनानी के खिलाफ लेड़ने को तत्पर थे तथा पूर्व में भी पार्षद के चुनाव देवनानी की खिलाफत कर लड़ चुके है।
हमारे समाज के विप्र बंधु प्रेस कॉन्फ्रेंस करके समाज विरोधी देवनानी के पक्ष के बजाय जिले में भाजपा ने एक भी टिकट नहीं दिया उसकी चिंता करते तो समाज को प्रसन्नता होती तथा अभी तक किसी भी प्रकार का कोई माफीनामा ब्राह्मण महासभा को प्राप्त ही नही हुआ है माफी मांगी ही नही तो माफीनामा हो कहाँ से फिर भी देवनानी की हठधर्मिता की हद हो गई उसने हमारे समाज बंधु जो उनसे नही वरन भाजपा से निकटता रखते हैं और उनके निजी राजनीतिक स्वार्थ अवश्य एक ही पार्टी के होने के कारण देवनानी से जुड़े हुए हो सकते हैं, उनको भ्रमित कर के उनके द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस करवाकर कई अनर्गल बातें करवाई जो कि अत्यंत शर्मनाक है। प्रेसवार्ता करने वाले हमारे समाजबंधुओ को भी कोई वक्तव्य देने से पूर्व उसकी सत्यता की पुष्टि करने के बाद ही कोई वक्तव्य जारी करना चाहिए था। मैं अभी भी हमारे समाजबंधुओं से अपील करना चाहता हूं कि समाज विरोधी देवनानी के झूठे कथनों को सही मानकर समाज को दिग्भ्रमित ना कर अपने परशुराम वंशज होने की पुष्टि करें।
यदि उनके पास किसी भी प्रकार का कोई माफीनामा है तो वो समाज के सामने प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रस्तुत करें।
यदि देवनानी के कथनों मैं किसी भी प्रकार की सत्यता है कि उनके द्वारा समाज से लिखित में सार्वजनिक माफी मांग ली गयी है तो मैं समाज द्वारा दी गयी किसी भी सजा को सहने के लिए तैयार हूं।
जो भीे परशुराम वंशज हैं वो जब तक शरीर में जान है तब तक ब्राह्मण सामज के अपमान का बदला लेकर रहेंगे हमारे ऐसे विप्र बंधु उस देवनानी का समर्थन कर रहे हैं जो समाज को तोड़ने का प्रयास कर रहा है समाज के खिलाफ पत्रकार वार्ता करवा रहा है क्योंकि इसको तोड़ना ही आता है समाज को जोड़ना नहीं आता जब से अजमेर मैं उदयपुर से आया है तब से अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को ही तोड़ तोड़ कर अलग कर दिया है तो उसी तरह ब्राह्मण समाज को तोड़ने का प्रयास कर रहा है ।
समाज के हर व्यक्ति को यह बात अब तो समझ में आ ही जानी चाहिए कि देवनानी भी केवल मात्र इसी योग्यता से ही अजमेर में स्थापित है कि वो सिंधी समाज से है इसके अलावा तो देवनानी केवल मात्र स्नातक ही तो है। इसी बात को हर ब्राह्मण समाज बंधु को समझ मे आ जाना चाहिए कि समाज यदि एक हो तो किसी उपलब्धि के लिए किसी और योग्यता की आवश्यकता नही होती है।
बंधुओं समाज इस समाज विरोधी के दबाव में नहीं आने वाला है ब्राह्मण समाज चाणक्य और परशुराम का वंशज है वह सभी राजनीति समझता है और अपमान को भी समझता है।
पंडित सुदामा शर्मा
अध्यक्ष राजस्थान ब्राह्मण महासभा
अजमेर

error: Content is protected !!