जिला कलक्टर ने किया जेएलएन चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

अनुपस्थित पाए गए कर्मियों को मिलेंगे नोटिस
अजमेर, 29 दिसंबर। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने शनिवार को प्रातः संभाग के सबसे बड़े जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने चिकित्साकर्मियों की अनुपस्थिति की जांच भी की। वहीं सफाई व्यवस्था सही नहीं पाये जाने पर सफाई ब्लाक सुपरवाईजर को निलम्बित करने के निर्देश भी दिये।
जिला कलक्टर ने शुक्रवार को अचानक चिकित्सालय पहुंचे तथा वहां कलेक्शन सेन्टर, जांच कक्ष, एक्स रे कक्ष, सोनोग्राफी, एमआरआई कक्ष, आपातकालिन कक्ष, निःशुल्क दवा कक्ष का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां उपस्थित कार्मिकों की उपस्थिति की भी जांच की गयी। उन्होंने विभिन्न कक्षों की दिवारों पर आयी सीलन को तत्काल मरम्मत कराने के निर्देश भी दिये। कक्षों एवं चिकित्सालय परिसर में जगह जगह गंदगी के ढ़ेर पाये जाने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की तथा सफाई ब्लाक सुपरवाईजर को निलम्बित करने के निर्देश दिये।
जिला कलक्टर ने तत्पश्चात चिकित्सालय के प्रशासनिक भवन का निरीक्षण किया जहां उपाधीक्षक सहित अधिकांश कार्मिक अनुपस्थित थे। जिस पर उन्होंने चिकित्सालय अधीक्षक श्री अनिल जैन को अनुपस्थिति की जांच कर बिना अवकाश स्वीकृत कराने वाले संबंधित कार्मिकों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रशासनिक भवन के सामान्य शाखा, लेखा शाखा का भी निरीक्षण कर वहां उपस्थिति रजिस्टर की जांच की।
जिला कलक्टर ने चिकित्सा कर्मियों को निर्देश दिये कि वे निर्धारित पौशाक एवं एप्रीन लगाकर ही अपना कार्य संपादित करें। जिन दवाओं एवं उपकरणों के टेण्डर आचार संहिता लग जाने के कारण नहीं हो पाये है, उन्हें अब तत्काल करें। ताकि दवाओं की कमी नहीं रहे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक चिकित्साकर्मी की जिम्मेदारी तय की जायेगी। इसके लिए नियमित पर्यवेक्षण किया जायेगा। चिकित्साकर्मी भी सभी के साथ सहयोगात्मक रवैया रखें।
निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय के अधीक्षक श्री अनिल जैन, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अशोक कुमार योगी भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!