एड्स कन्ट्रोल संविदा कर्मचारियों ने दिया ज्ञापन

दिनांक 08 जनवरी 2019 को अजमेर में प्रेस वार्ता के पश्चात् यतीश अग्रवाल डाटा मैनेजर ए.आर.टी. सेन्टर, अजमेर के नेतृत्व में दिनांक 10.01.19 को लगभग 50 संविदाकर्मियों का एक दल मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत से अपनी मांगो को लेकर मिलने गया एवं उनके निजी सचिव को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इसके पश्चात् उपमुख्यमंत्री श्री सचिन पायलट के जयपुर आवास गये एवं उनके निजी सचिव को नियमित करने की मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा।
स्वास्थ्य भवन में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, स्वास्थ्य सचिव डॉ समित शर्मा एवं एम.डी. एन.एच.एम. प्रीति माथुर को ज्ञापन सौंपकर नियमित करने की मांग की एवं अपनी समस्याओं से अवगत कराया। राजस्थान स्टेट एड्स कन्ट्रोल सोसायटी के परियोजना निदेशक डॉ डोरिया से सभी एड्स कन्ट्रोल संविदाकर्मियों ने मुलाकात कर अपनी नियमित करने की मांग को लेकर चर्चा की एवं डॉ डोरिया ने सभी कार्मिको को आश्वस्त किया कि सरकार द्वारा कोई भी पहल की जायेगी तो उनकी तरफ से इस कार्यवाही में कोई भी कोताही नही बरती जायेगी एवं सभी सूचनायें सरकार को तुरन्त प्रभाव से दे दी जायेगी।
सचिवालय, जयपुर में श्री अग्रवाल ने उर्जा मंत्री बी.डी. कल्ला से भेंट की एवं अपनी मांगे उनके समक्ष रख कर निस्तारण के लिये बातचीत की श्री कल्ला ने आश्वस्त किया जल्द ही एड्स विभाग के संविदा कर्मियों की समस्आयों का निवारण कर दिया जायेगा। सचिवालय में मुख्य सचिव श्री डी.बी. गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्री रोहित कुमार सिंह को अपना ज्ञापन सौंप कर नियमित करने की मांग रखी सभी अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि जल्द ही इन मांगो का निस्तारण कर दिया जायेगा। श्री अग्रवाल के साथ अजमेर, कोटा, सीकर, जयपुर, पाली, झालावाड़, जोधपुर, बंूदी एवं राजस्थान के सभी जिलों के एड्स कन्ट्रोल संविदाकर्मी मौजूद थे।
सभी एड्स कन्ट्रोल संविदाकर्मियों ने अपनी मुख्य निम्न मांगे इस प्रकार रखी –
1. एड्स विभाग के सभी संविदा कर्मचारी राज्य की अन्य परियोजनाओं की भांति ही कार्य कर रहे है अतः उनके साथ ही हमें भी नियमित किया जाये।
2. राज्य की अन्य परियोजनाओं के अनुसार ही भत्ते, बोनस एवं अतिरिक्त सुविधायें जैसेे स्वास्थ्य बीमा, ई.पी.एफ इत्यादि दिया जाये।

यतीश अग्रवाल-9828974199

Leave a Comment