सिटी स्टार्स क्लब ने कैंसर विभाग में जरूर वस्तुएं वितरित की

आज 04 फरवरी 2019 – सिटी स्टार्स क्लब द्वारा विष्व कैंसर दिवस पर जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में कैंसर विभाग में मरीजो को जूस, फल, दलिया, बिस्किट, मेडिकल मास्क का वितरण कर इसके बचाव व उपचार की जानकारी दी।
यह जानकारी देते हुए जयन्त कन्दौई ने बताया कि वर्ष 1933 में अन्तर्राष्ट्रीय कैंसर नियन्त्रण संघ ने स्विट्जरलैड में जिनेवा में पहली बार विष्व कैंसर दिवस मनाया। यह दिवस कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने, लोगो को षिक्षित करने व हर साल लाखो लोगो को मरने से बचाने के लिए मनाया जाता है। इसी के चलते आज सिटी स्टार्स क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यो द्वारा संभाग के सबसे बड़े अस्पताल जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के कैंसर विभाग में जाकर मरीजो को जूस, फल, दलिया, बिस्किट, मेडिकल मास्क का वितरण कर इसके बचाव व उपचार के बारे में जानकारी प्रदान की गई।
विपुल अग्रवाल ने बताया कि धुम्रपान जो कि कैंसर का सबसे बड़ा व मुख्य कारण है इसे ना लेने का प्रण करना चाहिये क्योंकि जीवन है तो सब कुछ है। सिटी स्टार्स क्लब ने कैंसर दिवस पर आमजन से भी यह अपील की कि धु्रमपान ना करे ना करने दे व भयानक बिमारी कैसर से कैसे बचा जा सकता है इस हेतु लोगो को जागरूक किया।
इस दौरान मुख्य रूप से कैंसर विभाग अध्यक्ष श्रीमान् डॉ. यू.के.माथुर, अमन ओझा, टीना भोजवानी, आलोक बंसल, अविनाष उपाध्याय, राहुल सोनी, मनीष सोनी, कृतार्थ ठाडा, आयुष कन्दौई, लक्ष्य वर्मा, देव सोनी, विपुल अग्रवाल व जयन्त कन्दौई आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

(जयन्त कन्दौई)
सिटी स्टार्स क्लब, अजमेर
मो. 7737976731

Leave a Comment

error: Content is protected !!