कृषि फसल ऋण माफी शिविर का द्वितीय चरण 14 से

अजमेर, 13 फरवरी। राज्य सरकार के निर्देशानुसार कृषि फसल ऋण माफी के द्वितीय चरण के अन्तर्गत जिले में 14 से 16 फरवरी तक 8 ग्राम सहकारी समिति मुख्यालयों पर ऋण माफी के 24 शिविर आयोजित किए जाएंगे। शिविरों के सफल संचालन के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए गए है।

जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि 14 फरवरी को ग्राम ढसूक में शिविर आयोजित होगा। जिसके प्रभारी अधिकारी विकास अधिकारी अरांई होंगे। इसी प्रकार 15 फरवरी को ग्राम गेगल के लिए उपखण्ड अधिकारी अजमेर, ग्राम रूपनगढ के लिए उपखण्ड अधिकारी रूपनगढ़, ग्राम भामोलाव के लिए विकास अधिकारी अरांई, ग्राम राजियावास के लिए उपखण्ड अधिकारी ब्यावर, ग्राम केबानियां के लिए उपखण्ड अधिकारी भिनाय, ग्राम पड़ांगा के लिए उपखण्ड अधिकारी मसूदा, ग्राम धूंधरी के लिए उपखण्ड अधिकारी केकड़ी, ग्राम देवमाली के लिए विकास अधिकारी मसूदा, ग्राम जड़वासा के लिए उपखण्ड अधिकारी नसीराबाद, ग्राम नान्द के लिए उपखण्ड अधिकारी पुष्कर तथा ग्राम गोयला के लिए उपखण्ड अधिकारी सरवाड़ को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।

उन्होने बताया कि 16 फरवरी को ग्राम राजगढ़ के लिए उपखण्ड अधिकारी नसीराबाद, ग्राम चापानेरी के लिए विकास अधिकारी मसूदा, ग्राम टीकावड़ा के लिए उपखण्ड अधिकारी किशनगढ़, ग्राम मसूदा के लिए उपखण्ड अधिकारी मसूदा, ग्राम मांगलियावास के लिए उपखण्ड अधिकारी पीसांगन, ग्राम भटियानी के लिए विकास अधिकारी श्रीनगर, ग्राम कड़ेल के लिए उपखण्ड अधिकारी पुष्कर, ग्राम खिरीयां के लिए उपखण्ड अधिकारी सरवाड़, ग्राम मेहरूकलां के लिए उपखण्ड अधिकारी केकड़ी, ग्राम कुम्हारिया के लिए उपखण्ड अधिकारी भिनाय, ग्राम सुहावा के लिए उपखण्ड अधिकारी ब्यावर तथा ग्राम गोठियाना के लिए विकास अधिकारी अरांई को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

जिला कलक्टर ने बताया कि नियुक्त किए गए प्रभारी अधिकारी शिविरों के सफल संचालन के लिए जीएसएस व्यवस्थापक और सीसीबी के अधिकारियों के साथ बैठक कर ऋण प्रपत्र-1 को जारी किए जाने की प्रक्रिया को पूरा किया जाना सुनिश्चित करेंगे। वे जीएसएस से संबंधित बैंक की शाखा पर संधारित ऋण वितरण रजिस्टर से लाभार्थियों के नाम और उनको दिए गए ऋण का सत्यापन शत प्रतिशत करेंगे। समस्त पात्र किसानों के डाटा फीडिंग/वैलिडेशन, लोन सुपरवाईजर/पैक्स मैनेजर के द्वारा दो दिवस में किया जाना सुनिश्चित करेंगे और सभी काश्तकारों का आधार सत्यापन किया जाना भी सुनिश्चित करेंगे।

error: Content is protected !!