विधानसभावार शक्ति प्रोजेक्ट प्रशिक्षण शिविर 18 से

अजमेर। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने एवं चुनाव प्रबंधन एवं चुनाव से पूर्व एवं चुनाव के बाद की रणनीति तैयार करने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर शहर कांग्रेस बूथ के कार्यकर्ताओं का विधानसभावार शक्ति प्रोजेक्ट प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर अपने कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार करेगी।
कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती के अनुसार शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में बूथ स्तरीय अभिकर्ताओं तथा बूथ अध्यक्षों को लोकसभा चुनाव हेतु सक्रिय करने के लिए संगठन द्वारा बाकायदा शक्ति प्रोजेक्ट प्रशिक्षण शिविर लगाकर प्रशिक्षित किया जाएगा प्रशिक्षण शिविर में मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी एवं गोपालन खान मंत्री प्रमोद जैन भाया होंगे। संगठन के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में यह प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे जिसकी प्रथम कड़ी में 18 फरवरी को अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के समस्त मतदान अभिकर्ता ओं एवं बूथ अध्यक्षों का एक ट्रेनिंग कैंप वैशाली नगर स्थित गोविंदम पैलेस में आयोजित किया जाएगा प्रशिक्षण शिविर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा विभिन्न सत्रों मैं पार्टी की ओर से आए प्रशिक्षक कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे। प्रशिक्षण शिविर की दूसरी कड़ी में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के मतदान अभिकर्ताओं एवं बूथ अध्यक्षों का ट्रेनिंग कैंप 21 फरवरी को एच एस पैराडाइज समारोह स्थल कल्याण पुरा रोड गुलाब बाड़ी पर आयोजित होगा।
कांग्रेस प्रवक्ता के अनुसार ट्रेनिंग कैंप में योजनाबद्ध चुनाव की व्यू रचना चुनाव से पूर्व की व्यवस्था नामांकन से मतदान तक की व्यवस्था मतदान के पश्चात की व्यवस्था स्थानीय स्तर पर घोषणा पत्र तैयारी कार्यकर्ताओं को एकजुट करना ट्रेनिंग कैंप की जानकारी वार्ड स्तर तक पहुंचाना ईवीएम मशीन एवं वीवीपैट के संदर्भ में विस्तारित जानकारी मतदान केंद्र पर बैठने वाले पार्टी के पोलिंग एजेंटों को उनके कार्य के प्रति सजग करना सहित पार्टी को सक्रिय रूप से चुनाव कार्रवाई के निष्पादन की ट्रेनिंग दी जाएगी।
18 फरवरी को आयोजित होने वाले उत्तर विधानसभा क्षेत्र के ट्रेनिंग कैंप के संदर्भ में शनिवार को केसरगंज स्थित कांग्रेस कार्यालय में संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र के दोनों ब्लॉको के वार्ड अध्यक्षों की एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई जिसमें सभी वार्डों से बूथ लेवल अभिकर्ता और बूथ अध्यक्ष को किसी भी हाल में प्रशिक्षण शिविर मैं लाने के निर्देश जारी किए गए। बैठक में उत्तर विधानसभा क्षेत्र के एल ए प्रथम मुजफ्फर भारती ब्लॉक अध्यक्ष इमरान सिद्दीकी राकेश सांखला वार्ड अध्यक्ष हेमंत जसोरिया दीनदयाल पवार राजेश गोठवाल अजहर खान भोजराज गुर्जर जितेंद्र चौधरी सुल्तान सिंह हरिप्रसाद दिवाकर विशाल शर्मा राजीव कच्छावा अजय गुर्जर अविनाश शोभाराजानी जगदीश सुनारीवाल सुनील माथुर अब्दुल सलाम रूप चंद महावर रमेश तिलवानी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

error: Content is protected !!