पावर इंजीनियर एसोसिएशन द्वारा प्रबंध निदेशक का अभिनन्दन

अजमेर, 21 फरवरी। पावर इंजीनियर एसोसिएशन की अजमेर डिस्कॉम की इकाई के पदाधिकारियों ने गुरूवार 21 फरवरी को पंचशील स्थित मुख्यालय भवन पर पहुंचकर प्रबंध निदेशक श्री वी. एस. भाटी एवं निदेशक (तकनीकी) श्री एम. बी. पालीवाल का माला व साफा पहनाकर अभिनन्दन किया।
एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रबंध निदेशक को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि श्री वी. एस. भाटी के प्रबंध निदेशक चुने जाने पर डिस्कॉम के सभी जिलों के पावर अभियंता में अत्यंत खुशी की लहर है। विभिन्न विषयों यथा कनिष्ठ अभियंताओं की ग्रेड पे 4800 करने, समयबद्ध डीपीसी करवाने, मारपीट के मामले में कानूनी व प्रशासन का सहयोग, अभियंताओं को जांच में दोषी पाए जाने पर ही निलम्बित किया जाए, वीसीआर प्रोत्साहन राशि इंसेंटिव चालू करवाने, पीडीसी उपभोक्ताओं से वसूली पर प्रोत्साहन दिलवाना, वाहन भत्ता चालू करवाना, कनेक्शन हेतु समय पर सामग्री उपलब्ध करवाना, 15000 कनेक्शन जारी करवाने के लिए नए जीएसएस का निर्माण तथा प्रत्येक खण्ड में सहायक अभियंता (एचटीएम) कार्यालय खुलवाने पर चर्चा की। उन्होंने प्रबंध निदेशक को आश्वस्त करते हुए कहा कि युवा इंजीनियर्स का यह संगठन गलत काम करने वाले लोगों का कभी सहयोग नहीं करेगा, साथ ही सही काम करने वाले अभियंताओं के हितों की रक्षा करने की आशा भी रखते है।
प्रबंध निदेशक ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया एवं उनके द्वारा की गई चर्चा पर विचार करने का आश्वासन भी दिया।
इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित पंवार (अजमेर जिला), भंवर (नागौर), मनोज मीणा (राजसमंद), रविन्द्र महासचिव, सचिव गौरव, अरविंद गुर्जर एवं महिला सचिव ओमना एवं शिखा सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।
—000—

चार दिवसीय लाईनमैन प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ
अजमेर, 21 फरवरी। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री वी. एस. भाटी के निर्देशानुसार अजमेर शहर वृत्त के अधीन खण्ड/उपखण्ड कार्यालयों में कार्यरत तकनीकी कर्मचारियों का चार दिवसीय लाईनमैन प्रशिक्षण कार्यक्रम गुरूवार 21 फरवरी 2019 से हाथीभाटा पावर हाऊस के कॉन्फ्रेंस हॉल में प्रारम्भ हुआ। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम रविवार 24 फरवरी 2019 तक चलेगा।
प्रशिक्षण प्रभारी कार्मिक अधिकारी (अ.श.वृ.) श्री कुमार किशोर ने बताया कि प्रशिक्षण का उद्घाटन संभागीय मुख्य अभियन्ता (अजमेर संभाग) श्री एन. एस निर्वाण ने किया। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षण का महत्त्व बताते हुए उन्हें लाईन पर कार्य करते समय बरती जाने वाली सावधानियों के प्रति भी सचेत रहने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि निगम कर्मचारियों के साथ होने वाली घातक/अघातक दुर्घटनाओं को लेकर अत्यन्त ही गंभीर है एवं इसकी रोकथाम के लिए पूर्ण रुप से प्रयासरत है। प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने प्रत्येक प्रशिक्षणार्थी को कोर्स किट प्रदान किये। उद्घाटन सत्रा में अधीक्षण अभियन्ता (अ.श.वृ.) श्री मुकेश ठाकुर, प्रावैधिक सहायक-मुख्य अभियन्ता (अजमेर संभाग) श्री एस. डी. आसुदानी उपस्थित रहे।
प्रशिक्षण के प्रथम दिन प्रातः कालीन सत्रा में अधीक्षण अभियन्ता (अ.श.वृ.) ने प्रशिक्षणार्थियों को विद्युत वितरण कम्पनी के कार्य, लाईनमैन के कर्त्तव्य और दायित्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी। तत्पश्चात् अधिषाषी अभियन्ता (एचटीएमटी) श्री एस. क.े नागरानी ने प्रशिक्षणार्थियों को मीटरिंग तथा मीटरों के प्रकार के विषय में विस्तृत जानकारी दी।
प्रशिक्षण के द्वितीय सत्रा में अधिशाषी अभियन्ता (योजना) श्री राजीव वर्मा ने विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। इसी प्रकार प्रथम दिवस के अन्तिम सत्रा में सहायक अभियन्ता (एफआईएस. अ.जि.वृ.) श्री के. के. बैरवा ने ट्रांसफार्मर निर्माण, कमीशन एवं रख रखाव, फ्यूज गार्डिंग, के विषय पर विस्तृत जानकारी प्रदान की।
कार्मिक अधिकारी (अ.श.वृ.) ने बताया कि चार दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान अजमेर शहर वृत्त के ”सी“ एण्ड ”डी“ श्रेणी के 25 तकनीकी कर्मचारी प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।

error: Content is protected !!