हत्या की घटना ने खोली पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 22 फरवरी। अजमेर उत्तर के विधायक व पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कल दिन दहाड़े जयपुर रोड़ आगरागेट पर एक दुकान में घुसकर लूटपाट एवं दुकानदार की गोली मारकर की गई हत्या को पुलिस द्वारा शहर में की जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलने वाला बताते हुए इस घटना को बेहद चिंतनीय बताया।
देवनानी कल एक आवश्यक बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली गये थे जहां से आते ही आज शाम को मृतक मनीष मूलचंदानी के आशागंज स्थित निवास पर जाकर परिवारजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि इस घटना की जानकारी मिलते ही उन्होंने पुलिस अधीक्षक से बात कर घटना की सम्पूर्ण जानकारी ली तथा उन्हें शीघ्र ही हत्या का पर्दाफाश कर हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए कहा।
देवनानी ने कहा कि कोतवाली थाने के पास में तथा शहर के व्यस्ततम मार्ग पर किसी व्यापारी के साथ इस प्रकार लूट व हत्या की वारदात का होना यह दिखाता है कि ना तो अपराधियों में अजमेर पुलिस का कोई डर है और ना ही पुलिस का अपराधियों पर कोई नियंत्रण। उन्होंने कहा कि दिन के समय में कई दुकानों के बीच स्थित एक दुकान के अन्दर बैठे व्यापारी को लूटकर उसकी हत्या कर दी जाती है एसे में शहर का आम नागरिक अपने आप को कैसे सुरक्षित महसूस कर सकता है।
देवनानी ने इस सम्बंध में पुलिस अधीक्षक से कहा कि इस वारदात को बहुत गंभीरता से लेने की आवश्यकता है तथा हत्यारों का शीघ्र पकड़ा जाना जरूरी है जिससे आमजन में व्याप्त हुई असुरक्षा की भावना का दूर किया जा सके। साथ ही शहर में पुलिस प्रशासन को मुस्तेद किये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न चैराहों, थानों के बाहर पुलिस के जवानों की तैनातगी होने के बाद भी अपराधियों के हौसले बुलंद होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने शहर में फिर सुरक्षा के वातावरण का निर्माण करने के लिए पुलिस गश्त की प्रभावी व्यवस्था कराने के लिए भी कहा।

error: Content is protected !!