मेले में मतदान हेतु जागरूकता

अजमेर/ब्यावर, 31 मार्च। ज्ञानोदय बहुमण्डल ब्यावर जैन समाज के महिला मेले में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत लोकसभा आम चुनाव 2019 हेतु शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी शलभ टण्डन के निर्देशन मे उपस्थित मेलार्थियों को मतदान की प्रक्रिया चुनावी पाठशाला, ईवीएम व वीवीपेड के बारे में विस्तार से समझाया व मतदान की शपथ दिलाई। वचन मतदान का सेल्फी जोन में फोटो खिंचाई। इस कार्यक्रम में स्वीप प्रकोष्ठ सदस्य कल्याण मल सोनेल, वीरम सिंह चैहान, बीएलओ पुष्कर नारायण अरोड़ा, राजेन्द्र कुमार, मोती लाला, एकता कंवर मेला प्रबन्धक दीपक जैन व समस्त मतदाताओं ने भाग लिया। सेल्फी जोन सभी मेलार्थियों के कौतुहल का विषय रहा।

होटल केशव में ध्यान एक अप्रेल से
अजमेर/ब्यावर, 31 मार्च। नारी शक्ति संगठन एवं र्हाअफलनेस संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार एक अप्रेल से सांय 4 बजे से अजमेर रोड स्थित होटल केशव में तीन दिवसीय ध्यान सत्रा आयोजित किए जाएंगे।
नारी शक्ति संगठन की अध्यक्ष श्रीमती ममता गुप्ता ने बताया कि स्वयं को खुश रखने की तकनीक के साथ हार्टफुलनेस पद्धति से ध्यान सिखाया जाएगा। इसमें व्यक्ति के व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन आकर तनाव मुक्त जीवन जी सकता है। इसमें पूर्व माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के लगभग 125 विद्यार्थियों को इसका अभ्यास करवाया गया। पन्द्रह वर्ष की आयु से अधिक समस्त व्यक्ति इसमें भाग लेकर अपने में आध्यात्मिक ऊर्जा का स्वंदन अनुभव कर सकते है।

संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक सोमवार को भीलवाड़ा में
अजमेर, 31 मार्च। लोकसभा आम चुनाव की तैयारियों के लिए संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक सोमवार एक अप्रेल को प्रातः 11.30 बजे संभागीय आयुक्त श्री एल.एन.मीना की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार भीलवाड़ा में आयोजित की जाएगी। बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों एवं कानून व्यवस्था पर चर्चा की जाएगी। बैठक में महानिरीक्षक पुलिस एवं संभाग के चारों जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक भाग लेंगे।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी लेगें बैठक
अजमेर, 31 मार्च। मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री आनंद कुमार सोमवार अपरान्ह 3 बजे भीलवाड़ा के कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक लेंगे। वे अजमेर संभाग के समस्त जिलों में लोकसभा आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इस बैठक संभाग के प्रशासनिक एवं पुलिस के उच्च अधिकारी भाग लेंगे।
मतदाता जागरूकता के लिए प्रभात फेरी सोमवार को
अजमेर, 31 मार्च। जिले के मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए प्रभात फेरी का आयोजन सोमवार को किया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि जिले में प्रत्येक मतदाता तक मतदान की अपील पहुंचाने के लिए स्वीप के अन्तर्गत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी क्रम में सोमवार को प्रत्येक मतदान केन्द्र स्तर पर प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएगा।

error: Content is protected !!