तपती धूप में बूथों पर तैनात रहे भाजपाई

अजमेर: आज देश में चैथे चरण के मतदान में राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों का चुनाव संपन्न हुआ। अजमेर लोकसभा क्षेत्र भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने तपती धूप में मतदान कर अपने अपने क्षेत्र में बूथ पर जाकर जायजा लिया। भाजपा के पदाधिकारी अपने अपने बूथ पर सुबह 7रू00 बजे मतदान कर शाम 6रू00 बजे तक बूथ पर टेबल लगाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करते दिखाई दिए।
लोकसभा चुनाव मीडिया सह संयोजक मोहित जैन ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चैधरी मैं सुबह 7.00 बजे बूथ संख्या 50 सरस्वती स्कूल मदनगंज किशनगढ़ में अपना पहला वोट डालकर जलपान ग्रहण किया, वोट डालने के बाद चैधरी ने कहा कि अजमेर लोकसभा का चैमुखी विकास और राष्ट्रवाद के मुद्दे को आम जनता में जिंदा रखना हमारा उद्देश्य है लोकसभा चुनाव में अजमेर की जनता भाजपा को आशीर्वाद देगी जिससे दिल्ली में नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत होंगे, चैधरी ने कहा कि अजमेर की जनता पर पूरा विश्वास है जनता के बीच में जनसंपर्क के दौरान मिलाजुला हूं जनता का एकतरफा माहौल मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए है और अजमेर की सीट हम भारी अंतर से जीतेंगे।
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव ने कुंदन नगर स्थित सामुदायिक भवन बूथ संख्या 198 पर लाइन में खड़े होकर सुबह 7.00 बजे अपना वोट डाला । यादव ने मतदान के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि अधिक से अधिक मतदान करके देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने की अपील करी और यादव ने कहा कि जितना ज्यादा मतदान होगा उतना ही लोकतंत्र मजबूत होगा चुनाव से पूर्व देश के प्रधानमंत्री ने भी अपील कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए लोकतंत्र के महापर्व में अधिक से अधिक भागीदारी निभाने के लिए आम जनता से अपील करी थी जिस का रुझान मतदान के दिन देखने को मिल रहा है यादव ने विश्वास जताया कि अजमेर लोकसभा की सीट अजमेर की जनता फिर से भाजपा की झोली में डालेगी।

ढाई लाख वोटो से भाजपा की जीत होगी – सुरेश रावत
कड़ी धूप में भाजपा के प्रमुख नेता अलग अलग बूथों का जायजा लेने पहुंचे । अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने सुबह 7.30 बजे संत रामदास स्कूल रामनगर में अपना वोट डाला और उसके बाद अजमेर उत्तर विधानसभा के विभिन्न भूतों पर जाकर मतदान का जायजा लिया कार्यकर्ताओं से मुलाकात करी देवनानी ने कहा कि अजमेर उत्तर मैं जिस प्रकार का रुझान देखने को मिला है इससे हमें पूरा भरोसा है कि पच्चीस हजार से अधिक मतों से हम भाजपा को उत्तर विधानसभा क्षेत्र से लीड देंगे।
अजमेर दक्षिण विधायक अनिता भदेल ने सुबह 8.00 बजे मालियान पब्लिक स्कूल पर अपना वोट डालने के बाद अजमेर दक्षिण के विभिन्न बूथों का जायजा लिया कार्यकर्ताओं से मुलाकात करी और भदेल ने कहा कि अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से तीस हजार से अधिक मतों से भाजपा प्रत्याशी अपनी जीत दर्ज करवाएंगे ।
अजमेर लोकसभा चुनाव संयोजक में पुष्कर विधायक सुरेश रावत ने सुबह 7.00 बजे मुहामी गांव 101 बूथ पर अपना वोट डाला रावत ने गांव वासियों को मतदान के लिए प्रेरित कर उनको साथ लेकर वोट डालने मतदान केंद्र पर पहुंचे इस अवसर पर रावत ने कहा कि पुष्कर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा तीस हजार से अधिक मतों से अपनी जीत दर्ज कराएगी और पूरी अजमेर लोकसभा क्षेत्र में जिस प्रकार का उत्साह भाजपा और मोदी के लिए देखने को मिला है इससे हमें पूरा भरोसा है ढाई लाख से अधिक वोट से अजमेर की सीट भाजपा जीतेगी।
भाजपा अजमेर देहात के जिलाध्यक्ष बीपी सारस्वत ने सुबह 8.30 बजे जवाहर स्कूल सिविल लाइंस में अपना वोट डाला वोट डालकर सारस्वत अजमेर देहात का फीडबैक लेने निकल गए सारस्वत किशनगढ़ पुष्कर मसूदा केकड़ी नसीराबाद का जायजा लेकर बोले की अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस का कार्यकर्ता हताश और निराश हो गया है कई कांग्रेसी तो अपना वोट डालने की नहीं पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी की सास बिना को अकेले ही क्षेत्र में नजर आ रही थी जो की आचार संहिता के विपरीत है, कांग्रेस कार्यकर्ता हताश होकर 10.00 बजे बाद ही अपने-अपने घरों में लौट गए थे इससे यह प्रतीत हो रहा है अजमेर लोकसभा क्षेत्र में भाजपा भारी बहुमत से आश्चर्यजनक जीत दर्ज कराएगी।
सर अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा ने अपना वोट बूथ संख्या 115 सावित्री स्कूल में डाला खेड़ा वोट डालने के बाद अजमेर शहर के दोनों सीटों पर जायजा लेने पहुंचे खेड़ा ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर फीडबैक लिया मतदान के बाद हेडा ने जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन व भाजपा के कार्यकर्ताओं इस कड़ी धूप में जी जान से मेहनत करने पर आभार प्रकट किया ।शांतिपूर्वक मतदान ही भारत की पहचान है हेड़ा ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है अजमेर शहर की दोनों सीट पर भाजपा भारी बहुमत से जीत दर्ज कराएगी।
भाजपा नेता भंवर सिंह पलाड़ा ने मसूदा विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 186 से करानी नगर मैं अपना वोट 12.15 बजे डाला वोट डालने के बाद पारा ने कहा कि मसूदा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा लगभग पन्द्रह हजार वोटों से जीत दर्ज कराएगी।
अजमेर की जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने सुबह 8.30 बजे द्वारा ही गांव के बूथ संख्या 215 पर अपना वोट डाला इस अवसर नोकिया ने कहा कि अजमेर जिले के प्रत्येक गांव की महिलाएं व युवा मोदी सरकार की योजनाओं से रीति नीति से खुश है और जिस प्रकार का उत्साह चुनाव में देखने को मिला यह साबित करता है कि भाजपा अजमेर लोकसभा क्षेत्र से भारी बढ़त हासिल करेगी।
पूर्व चेयरमैन सुरेंद्र सिंह शेखावत ने बूथ नंबर 822 दिया पब्लिक स्कूल एकता नगर गुलाब बाड़ी में 7.15 बजे अपना वोट डाला और शेखावत ने कहा कि 2014 से अधिक उत्साह 2019 के चुनाव में मतदाताओं में देखने को मिल रहा है मतदाता सुबह 7.00 बजे से पहले से ही भूत स्टेशन पर पहुंच कर लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे यह नजारा देख कर मुझे पूरा विश्वास हो गया कि भारतीय जनता पार्टी अजमेर सहित पूरे देश में भारी बहुमत के साथ जीतेगी।
पूर्व यूआईटी चेयरमैन धर्मेश जैन ने सुबह 7.05 पर बूथ संख्या 70 महावीर कॉलोनी में अपना वोट का प्रयोग किया जैन ने कहा कि 2019 के चुनाव में व्यापारियों का एक तरफ रुझान मोदी की तरह है और शत-प्रतिशत व्यापारियों ने पोलिंग मोदी को वापस प्रधानमंत्री बनाने के लिए की है।
पूर्व मंत्री श्री कृष्ण संग्रहालय सुबह 7.00 बजे सावित्री स्कूल बूथ संख्या 115 पर अपने मत का प्रयोग किया।
भाजपा मीडिया के मोहित जैन ने लोकसभा चुनाव में भाजपा की कवरेज देने के लिए इस चुनाव में मीडिया का आभार प्रकट किया।

error: Content is protected !!