शिक्षक वैष्णव का स्टेट मोटिवेटर व दाधीच का ब्लॉक मोटिवेटर के लिए चयन

केकड़ी 3मई।
सबके लिए सरकारी शिक्षा बेहतर हो हमारी शिक्षा’ के उद्देश्य से गठित नवोदय क्रान्ति भारत के संस्थापक संदीप ढिल्लो व नेशनल मोटिवेटर दिनेश कुमार सैनी ने केकड़ी ब्लॉक के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मण्डा में पदस्थ शिक्षक दिनेश वैष्णव को नवोदय क्रांति के स्टेट मोटिवेटर व राजकीय प्राथमिक विद्यालय चैच्या का खेड़ा के शिक्षक मनीष दाधीच को ब्लॉक मोटिवेटर के रूप में चुना है ।

स्टेट मोटिवेटर व ब्लॉक मोटिवेटर के रूप में चयनित होने पर शिक्षक दिनेश वैष्णव व मनीष दाधीच को एक और जहाँ स्वयं के कार्यों को राष्ट्रीय स्तर पर पर रखने का मौका मिलेगा वही दूसरी और उन्हें जमीनी स्तर पर शिक्षा, शिक्षार्थी, विद्यालय व समाज को जागरूक करने का अवसर मिलेगा ।

शिक्षक वैष्णव व दाधीच द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक एवं नवाचार सोच अपनाने एवं विद्यालय में नित नए तरीके अपनाकर शिक्षण कार्य करवाने के लिए इन्हें स्टेट व ब्लॉक मोटिवेटर के रूप में चुना गया है । गौरतलब है कि नवोदय क्रांति देशभर के सरकारी शिक्षकों का समूह है जो बिना किसी विरोध प्रदर्शन के सरकारी शिक्षा में बदलाव की बात करते है और सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने तथा पढ़ाई को सरल तथा प्रभावशाली बनाने के लिए कार्य कर रहा है ।

Leave a Comment