बाॅस्केटबाॅल टूर्नामेन्ट हुआ रोमांचक

सेंट मरीज कॉन्वेंट, सावित्री स्कूल, ख्वाज़ा मॉडल और सोफिया स्कूल पहुंचे सेमीफ़ाइनल में
बुधवार को होंगे सेमीफाइनल, फाइनल मुकाबले और समापन समारोह

अजमेर 07 मई 2019 मगलवार। राष्ट्रीय बाॅस्केटबाॅल खिलाड़ी ममता गर्ग के जन्मदिवस पर उनकी स्मृति में आयोजित बाॅस्केटबाॅल टूर्नामेन्ट के दूसरे दिवस के चारों मुकाबले रोमांचक रहे। सुबह के मैच में सेंट मेरीज कॉन्वेंट और सावित्री स्कूल ने अपने मुकाबले जीते जबकि शाम के सत्र में ख्वाजा मॉडल स्कूल और सोफिया स्कूल ने अपने मुकाबलों में जीत हासिल की।
मंगलवार को प्रतियोगिता के दूसरे दिन महाराजा अग्रसेन विद्यालय में क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में सुबह पहला मैच सेंट मैरिज कॉन्वेंट और माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के मध्य हुआ जिसमे सेंट मैरिज कॉन्वेंट ने माहेश्वरी पब्लिक स्कूल को 37-19 से पराजित किया। दूसरा मैच महाराज अग्रसेन स्कूल और सावित्री स्कूल के मध्य हुआ, जिसमे सावित्री स्कूल ने 32-00 से एकतरफा जीत हासिल की। शाम के सत्र में ख्वाजा मॉडल स्कूल और सेंट जोसफ स्कूल के बीच कड़ा मुकाबला हुआ जिसमें ख्वाजा मॉडल स्कूल ने 55-46 से जीत हासिल की। क्वार्टर फाइनल का दूसरा मैच सेंट स्टीफन और सोफिया स्कूल के बीच एकतरफा हुआ, जिसमें सोफिया स्कूल ने 22-01 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
मंगलवार को प्रातःकालीन सत्र की मुख्य अतिथि खुशबु अग्रवाल और वरिष्ठ नागरिक एच. पी. वर्मा रहे। शाम के सत्र में समाजसेवी वर्षा फतेहपुरिया मुख्य अतिथि रहे जबकि विशिष्ट अतिथि अग्रवाल पाठशाला सभा के अध्यक्ष शंकर लाल बंसल और सचिव गोपाल गोयल, रमेश चंद्र अग्रवाल सहित शहर के गणमान्य नागरिक रहे । समारोह में कपिल कनोडिया, महिपाल सिंह, राजेंद्र मित्तल, के. जी. गोयल, राजेंद्र अग्रवाल, जगदीश ऐरन, आयुष कनोडिया, रोहित कनोडिया,कृष्ण वर्मा, अनीता सिंहल, शालू शर्मा, सुनीता शर्मा, स्नेहलता दोसाया और संध्या मित्तल विशेष रूप से उपस्थित रहे। मैच रेफरी करुण कच्छावा, लोकेश मीणा, अरुण सिंह राठौड़ और निशांत डोसी थे।
बुधवार की सुबह सेमीफाइनल में पहला मैच सेंट मैरिज कॉन्वेंट और सावित्री स्कूल के मध्य होगा। ममता गर्ग की साथी पूर्व राष्ट्रीय खिलाडियों के बीच एक प्रदर्शन मैच भी खेला जायेगा। ममता गर्ग की साथी रहीं ये खिलाडी देश के विभिन्न भागों से इस आयोजन में भाग लेने अजमेर आयी हैं।
समापन समारोह चित्रकूट धाम पुष्कर के संत श्री पाठक जी महाराज, सन्यास आश्रम के स्वामी शिवज्योतिषानन्द जी, महामंडलेश्वर अनादि सरस्वती और राजयोगिनी ब्रह्मकुमारी शांता बहन के सानिध्य में आयोजित होगा। मुख्य अतिथि अजमेर विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शक्ति सिंह शेखावत होंगे। विशिष्ठ अतिथि के तौर पर साहहर के अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे।

संयोजक शालू शर्मा, कृष्णा वर्मा ने सभी खेल प्रेमियों को टूर्नामेन्ट में भाग लेने की अपील की।

error: Content is protected !!