1 माह में बलात्कार की 17 घटनाऐं

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 11 मई। प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ रही अपरहरण, बलात्कार व गैंगरेप जैसी घटनाओं पर चिन्ता व्यक्त करते हुए पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री एवं विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने कहा कि 01 माह में राजस्थान में बलात्कार की 17 घटनाऐं घटित होना महिलाओं की सुरक्षा पर प्रश्न चिह्न खड़ा करती हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में महिलाऐं व मासूम बच्चियां ना तो अपने घर पर सुरक्षित है और ना ही घर से बाहर। विधानसभा व लोकसभा चुनाव में नारी को सम्मान दिलाने का नारा देने वाली कांग्रेस के शासन में महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ की रोजाना घटित हो रही घटनाऐं कांग्रेस सरकार द्वारा कैसा सम्मान है।
उन्होंने राजनैतिक लाभ के लिए थानागाजी गैगरेप घटना को दबाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री, मंत्रियों व सरकार का पूरा ध्यान लोकसभा चुनाव में रहा ना कि सुशासन पर। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रदेश में कानून व्यवस्था इतनी बैलगाम हो गई कि बलात्कार, गैंगरेप, अपहरण, हत्या, चोरी, डकैती, लूटपाट की घटनाऐं आमबात हो गई है तथा ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश में शासन नाम की कोई चीज नहीं रही है।
देवनानी ने प्रदेश में घटित बलात्कार की 17 घटनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि थानागाजी में गैंगरेप की घटना से जहां पूरा प्रदेश हिल गया वहीं इसके अलावा भी कठूमर में अस्पताल के लेबर रूम में दुष्कर्म की घटना, पुष्कर में घूमने आई युवती के साथ दुष्कर्म, बाडमेर के चैखला गांव में 15 वर्षीय बालिका का अपहरण कर दुष्कर्म, सीकर में घर में घुसकर गैंगरेप, नोखा में विवाहिता के साथ गैंगरेप, नागोर के मकराना में गैस कनेक्शन का फार्म भरने गई महिला के साथ गैंगरेप, चित्तौड़गढ़ में 5 वर्ष की मासूक के साथ पड़ौसी द्वारा दुष्कर्म, भरतपुर में घर से अगवा कर लडकी के साथ गैंगरेप, जैसलमेर में 14 वर्षीय किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म, दौसा में दुकान पर चाकलेट लेने गई 7 वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म, उदयपुर के होटल में 17 वर्षीय लडकी के साथ दुष्कर्म, गंगानगर में अधेड़ व्यक्ति द्वारा 2 वर्ष की मासूम के साथ दुष्कर्म, उदयपुरवाटी झुंझुनु में घर पर टीवी देख रही नाबालिग लडकी से दुष्कर्म, अजमेर में गुजरात निवासी युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म, झालावाड़ में शराबी युवक द्वारा 70 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म, भरतपुर के रेलवे स्टेशन से 3 वर्ष की मासूक को अगवा कर दुष्कर्म, बांसवाड़ा के अरथूना में तीन व्यक्तियों द्वारा युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना प्रदेश की कांग्रेस सरकार के असली चेहरे व चरित्र के साथ-साथ महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान के प्रति उनकी सजगता को भी दर्शाती है।

error: Content is protected !!