अजमेर में खोले आकाशवाणी व दूरदर्शन के स्टूडियों

अजमेर, 7 जून। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से नई दिल्ली में मुलाकात कर अजमेर में आकाशवाणी व दूरदर्शन के स्टूडियों स्थापित कराये जाने का आग्रह किया।
देवनानी ने केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर से भेंट के दौरान उन्हें अवगत कराया कि अजमेर में आकाशवाणी व दूरदर्शन के रिले स्टेशन मौजूद है लेकिन अजमेर के एतिहासिक, सांस्कृतिक व धार्मिक महत्व को देखते हुए यहां दूरदर्शन व आकाशवाणी के स्टूडियों स्थापित करने की नितांत जरूरत है और ऐसा होने पर देश-विदेश में अजमेर व राजस्थान के साथ-साथ भारत के सांस्कृतिक वैभव की अमिट छाप का विस्तार हो सकेगा।
देवनानी के आग्रह पर अजमेर में दूरदर्शन व आकाशवाणी केन्द्र के स्टूडियों स्थापित करने के लिए केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अति शीघ्र सकारात्मक कदम उठाने का आश्वासन दिया।

अजमेर की पेयजल समस्या के समाधान हेतु ब्राह्मणी नदी योजना के लिए करे बजट आंवटित
ः देवनानी ने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से मिलकर किया आग्रह

अजमेर, 7 जून। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से नई दिल्ली में मुलाकात कर अजमेर की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान ब्राह्मणी नदी योजना के लिए बजट आंवटित कराये जाने का आग्रह किया।
देवनानी ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह से भेंट के दौरान उन्हें अवगत कराया कि अजमेर की पेयजल समस्या के स्थाई समाधान के लिए प्रदेश की गत भाजपा सरकार ने बीसलपुर बांध तक ब्राह्मणी नदी का पानी लाने के लिए यह महत्वाकांक्षी योजना स्वीकृत की थी। वर्तमान में बीसलपुर बांध में पानी की कमी के चलते अजमेर जिले में पेयजल का भारी संकट व्याप्त है।
उन्होंने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री से यह आग्रह किया कि अजमेर को पेयजल आपूर्ति के एक मात्र स्त्रोत बीसलपुर बांध को ब्राह्मणी नदी के पानी से भरने के लिए यह महत्वपूर्ण योजना बहुत जरूरी है। देवनानी ने उनसे आग्रह किया कि ब्राह्मणी नदी योजना की क्रियान्विति शीघ्र कराये जाने के साथ ही इसके लिए केन्द्र से आवश्यक बजट रूपी सहायता भी उपलब्ध करावे।
केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह ने अजमेर की पेयजल समस्या के समाधान के लिए इस मामले में सकारात्मक सहयोग दिलाने का आश्वासन दिया है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!