श्रुतपंचमी महोत्सव एवं श्री भंवरलाल पाटनी मांगलिक भवन का लोकार्पण समारोह

श्री भंवरलाल पाटनी मांगलिक भवन समाज व किशनगढ़ के अधिक से अधिक लोगों के उपयोग में आए-अशोक पाटनी
मदनगंज-किशनगढ़। श्री आदिनाथ दिगम्बर जैन पंचायत एवं प्रतिमा जी भगवान श्री आदिनाथ जी ट्रस्ट के तत्वावधान में आज श्रुतपंचमी (श्रुतस्कन्ध जिनवाणी) महोत्सव एवं श्री रतनलाल कंवरलाल पाटनी फाउण्डेशन द्वारा निर्मित सब्जी मण्डी स्थित श्री भंवरलाल पाटनी मांगलिक भवन का लोकार्पण समारोह का आयोजन किया गया। प्रात: मां जिनवाणी की शोभायात्रा आदिनाथ मंदिर जी सिटी रोड से प्रारंभ होकर मुनिसुव्रतनाथ मंदिर, तेली मौहल्ला होते हुए वापस आदिनाथ मंदिर पहुंची।
इसके पश्चात पूजा व मंत्रोचार के बाद फीता खोलकर श्री भंवरलाल पाटनी मांगलिक भवन का लोकार्पण श्रावक श्रेष्ठी कंवरलाल महावीर प्रसाद अशोक कुमार सुरेश कुमार विमल कुमार पाटनी आर.के. परिवार द्वारा किया गया।
इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए आर.के. मार्बल के चेयरमेन अशोक पाटनी ने कहा कि समाज ने यह भवन बनाने की सेवा का सौभाग्य जो हमारे परिवार को दिया इसके लिए पूरी समाज व कार्यकारिणी को बहुत बहुत धन्यवाद व साधूवाद और आशा करता हँू कि आगे भी इसी तरह सेवा का मौका समाज देती रहेगी। उन्होंने कहा कि हमारे परिवार की यह हार्दिक इच्छा है कि ये समाज के साथ ही किशनगढ़ के अधिक से अधिक लोगों के उपयोग में आएं। जब भी कभी कोई साधू संत किशनगढ़ आए तो उनके भी उपयोग में यह आएं इसके लिए बहुत बारिकी से सभी चीजों ध्यान में रखा गया है। इस अवसर पर मांगलिक भवन के भूखण्ड प्रदाता स्व. श्रीमती रामपाली बाई पत्नि स्व. श्री छीतरमल झांझरी एवं स्व. श्रीमती अमरी देवी पत्नि स्व. श्री भैंरूलाल जी बडज़ात्या (साली वाले) परिवार जनों का समाज की ओर से आभार जताया गया व स्वागत किया गया। साथ ही नगर परिषद् से निर्माण स्वीकृति के कार्य में प्रमुख सहयोगी बने पूर्व पार्षद सुशील अजमेरा का भी समाज ने आभार जताया।
इस मौके पर आर.के. परिवार के कंवरलाल पाटनी, महावीरप्रसाद पाटनी, अशोक पाटनी, सुरेश पाटनी, विमल पाटनी, विनित पाटनी सहित कई परिजन व अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी, श्री आदिनाथ पंचायत अध्यक्ष प्रकाशचंद गंगवाल, श्री मुनिसुव्रतनाथ पंचायत अध्यक्ष विनोद पाटनी सहित समाज के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्राणेश बज ने किया।
पंचायत के प्रचार प्रसार मंत्री विकास छाबड़ा ने बताया कि गुरूवार सायं को आदिनाथ संगीत मण्डल के तत्वावधान में णमोकार पाठ का आयोजन किया गया।
मांगलिक भवन एक नजर में : मांगलिक भवन का नाम आर.के. परिवार के मुखिया कंवरलाल पाटनी के पिताजी व अशोक कुमार सुरेश कुमार विमल कुमार पाटनी के दादा के नाम पर उनकी स्मृति में बनाया गया है। भवन में ग्राउंड फ्लोर व फस्र्ट फ्लोर बनाया गया है। ग्राउण्ड फ्लोर में 1 बड़ा कमरा, किचन, लेडिज जेन्ट्स कॉमन टॉयलेट व फस्र्ट फ्लोर में 4 कमरे बनाए गए है। भवन में लिफ्ट भी लगाई गई है। भवन की बनावट आधुनिक तरीके से की गई है। भवन में तीन साइड से हवा रोशनी आ सके ऐसी व्यवस्था की गई है।

error: Content is protected !!