पुष्कर की समस्याओं के लिए मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की मांग

अजमेर ! अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस के प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जिला कलेक्टर अजमेर के द्वारा पत्र प्रेषित कर करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र तीर्थ गुरू पुष्कर सरोवर की समस्याओं का व्यक्तिगत हस्तक्षेप कर समाधान करने मांग की है।
झुनझुनवाला ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बताया कि पुष्कर सरोवर में गंदे पानी के प्रवेश को रोकने के लिए 1 साल पूर्व दस करोड़ की योजना घोषित की थी उसे लागू किया जाए ।
उन्होंने बताया कि पावन सरोवर के कुंडों में पानी का पानी सूख रहा है कुंडों की मरम्मत व घाट की सफाई नहीं होने के कारण श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंच रही है पुष्कर सरोवर में आए दिन मछलियां मर रही है कुंडों की मरम्मत कर पुर्व की तरह बीसलपुर का पानी नियमित रूप से कुंडों में डलवाने की मांग की है ।
उन्होंने पत्र में लिखा है जिला प्रशासन द्वारा पूर्व स्वीकृत 5 नलकूप अभी तक बोरिंग नहीं किए गए हैं। नलकूप बोरिंग अविलम्ब कराया जाए।
. झुनझुनवाला ने लिखा कि पुष्कर सरोवर में पानी की आवक के मार्ग फीडर में कचरा एवं मलवा पड़ा हुआ है। उसे हटाया जाए ।
अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन महासचिव शिव कुमार बंसल अशोक बिंदल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सब्बा खान राजेन्द्र गोयल, सुरेश गर्ग ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भेजकर तीर्थराज पुष्कर सरोवर के हालात सुधारने के लिए अविलंब हस्तक्षेप करने की मांग की है।

error: Content is protected !!