11 वर्षाें से लम्बित कनेक्शन की समस्या का निस्तारण कर दी राहत

अजमेर, 11 जून। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री वी. एस. भाटी ने मंगलवार 11 जून को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।

जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्र की कुल 33 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें 21 समस्याएं टाटा पावर एवं अन्य समस्याएं अजमेर डिस्कॉम से संबंधित थी। प्राप्त समस्याओं में बिल संबंधी, कनेक्शन शिफ्ट करवाने संबंधी, लाइन शिफ्ट करवाने संबंधी, घरेलू कनेक्शन संबंधी, सतर्कता जांच संबंधी एवं ऑडिट चार्ज संबंधी समस्याएं थी। प्रबंध निदेशक ने गत मंगलवार को हुई जनसुनवाई के दौरान प्राप्त समस्याओं के संबंध में अधीक्षण अभियंता शहर एवं जिला वृत्त एवं टाटा पावर से निस्तारण की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि जनसुनवाई के दौरान जो भी समस्याएं प्राप्त होती है उनका आगामी जनसुनवाई से पूर्व यथा संभव निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

11 वर्षों से लम्बित घरेलू कनेक्शन की समस्या का निस्तारणः-

जनसुनवाई के दौरान परिवादी श्री सुखदेव नारायण निवासी लोहागल ने घरेलू कनेक्शन लेने के लिए माह नवम्बर 2008 में मांग पत्रा की राशि करवाने के पश्चात् भी कनेक्शन नहीं होने की समस्या से पीडित था। प्रबंध निदेशक ने प्रार्थना पत्र पर तुरन्त कार्यवाही कर अधीक्षण अभियंता (शहर) श्री मुकेश ठाकुर को परिवादी का घरेलू कनेक्शन एक घंटे में कर राहत प्रदान करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार कहार समाज बडी बस्ती पुष्कर के सदस्यों ने मंदिर के पास निगम द्वारा की जा रही भूमिगत केबल के कार्य में जो डीपी लगाई जा रही है मंदिर के समीप है जिससे भविष्य में दुर्घटना/जनहानि होने की संभावना है यह समस्या प्रबंध निदेशक के समक्ष लेकर प्रस्तुत हुए। इस पर संबंधित क्षेत्रा के अधिशाषी अभियंता श्री आर. डी. बारहठ को मौके की जांच कर उक्त समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।

सेवानिवृत्त कर्मचारी के पेंशन प्रकरण की समस्या का निस्तारणः-

परिवादी श्रीमती संतोष पत्नी श्री हेमराज गुर्जर को निगम द्वारा पेंशन नहीं मिलने के कारण पीडित थी। इस प्रकरण को प्रबंध निदेशक ने गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ लेखाधिकारी (पेंशन) श्री रामचन्द्र फुलवारी को मौके पर बुलाकर लम्बित पेंशन प्रकरण के कारणों की जानकारी ली एवं निर्देश दिए कि निगम के किसी भी सेवानिवृत्त कर्मचारी का अंतिम भुगतान/पेंशन संबंधी प्रकरण लम्बित नहीं रहे यह सुनिश्चित करें एवं जहां कहीं भी पेंशन संबंधी प्रकरण लम्बित है उनकी जानकारी एकत्रित कर निगम प्रशासन को अवगत करावें जिससे सेवानिवृत होने वाले कर्मचारी को समय पर पेंशन परिलाभ प्राप्त हो सके।

जनसुनवाई के दौरान संभागीय मुख्य अभियंता श्री एन. एस. निर्वाण, अति. पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश सांखला (सतर्कता), अधीक्षण अभियंता श्री एम. एल. मीणा (जिला वृत्त), श्री मुकेश ठाकुर(शहर वृत्त), श्री वी. पी. सिंह (योजना) उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के श्री दिनेश शर्मा भी उपस्थित थे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!