जिला स्तरीय बाढ़ नियंत्राण कक्ष स्थापित

ब्यावर/अजमेर, 14 जून। दक्षिण पश्चिम मानसून सक्रिय हो जाने के कारण ईओसी बाढ़ नियंत्राण कक्ष कलेक्ट्रेट अजमेर में स्थापित कर कार्मिकों को नियुक्त किया गया है।
जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि बाढ़ नियंत्राण कक्ष का दूरभाष नम्बर 0145- 2628932 रहेगा। यह कक्ष राजपत्रित अवकाश के दिनों में भी सामान्य दिनों की तरह कार्य करेगा। कक्ष के प्रभारी अधिकारी महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक श्री जितेन्द्र शर्मा तथा सहायक प्रभारी अधिकारी जिला रसद अधिकारी ग्रामीण श्री विनय शर्मा होंगे।

पंचायतीराज संस्थाओं के उप चुनाव का कार्यक्रम घोषित
ब्यावर/अजमेर, 14 जून। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पंचायतराज संस्थाओं के रिक्त पदांे पर उप चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। कार्यक्रम के अनुसार निर्वाचन हेतु लोक सूचना 17 जून को जारी की जाएगी तथा मतदान 30 जून को प्रातः 7बजे से सांय 5 बजे तक होगा।
अजमेर के उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आनन्दी लाल वैष्णव ने बताया कि उप चुनाव हेतु मतदान के लिए ईवीएम वोटिंग मशीन उपयोग में ली जाएगी। उप चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता भी प्रभावी हो गई है जो चुनाव परिणाम घोषित होने तक संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में लागू रहेगी। उन्होंने बताया कि जिले में पंचायत समिति सदस्य के लिए पीसांगन के निर्वाचन क्षेत्रा संख्या 10 तथा जवाजा में निर्वाचन क्षेत्रा संख्या 10 के लिए उप चुनाव होगा। इसी प्रकार भिनाय पंचायत समिति के बांदनवाड़ा सरपंच के लिए उप चुनाव होगा।

error: Content is protected !!