नवोदय क्रांति परिवार में अब चेचा का खेड़ा स्कूल भी

केकड़ी 29 जून।
चेच्या का खेड़ा स्कूल भी नवोदय क्रांति की स्मार्ट स्कूलों में शामिल
किंग्समीड स्कूल इंग्लैण्ड की समन्वयक व नवोदय क्रान्ति परिवार भारत की नेशनल गाइड डॉक्टर रति चांदना ने वर्ष 2019 के लिए देशभर के 23 नवोदय क्रान्ति स्मार्ट स्कूलों की घोषणा कर उन्हें ऑनलाइन सर्टिफिकेट जारी किया।
नवोदय क्रान्ति परिवार के स्टेट मोटिवेटर दिनेश वैष्णव ने बताया कि देशभर के इन 23 विद्यालयों में केकड़ी ब्लॉक के लसाडिया ग्राम पंचायत में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय चैच्या का खेड़ा को भी शामिल किया गया। इससे पूर्व क्षेत्र के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मण्डा को भी कुरुक्षेत्र हरियाणा में यह अवार्ड मिल चुका है।

गौरतलब है कि शिक्षक मनीष दाधीच ने प्रधानाध्यापिका चन्द्रकला पारीक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुशीला देवी और गांव के युवाओं के सहयोग से स्कूल में रंगरोगन और चित्रकारी कर स्कूल को आकर्षण का केंद्र बना दिया था व साथ ही विद्यालय के शैक्षणिक स्तर में भी अपेक्षित सुधार किया।

स्टेट मोटिवेटर दिनेश वैष्णव की अनुशंसा पर नवोदय क्रान्ति परिवार के संस्थापक सन्दीप ढिल्लो व नेशनल मोटिवेटर दिनेश कुमार सैनी ने शिक्षक मनीष दाधीच को अजमेर संभाग का संभाग मोटिवेटर और अराई ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय झिरोता में पदस्थ शिक्षक कैलाश शर्मा को अजमेर जिले का जिला मोटिवेटर नियुक्त किया।

error: Content is protected !!